Post

CS आशीष गर्ग कॉर्पोरेट सेक्रेटरी इंटरनेशनल एसोसिएशन के अध्यक्ष नियुक्त

PNN India: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ इंडिया के अध्यक्ष CS आशीष गर्ग को सर्वसम्मति से वर्ष 2021 के लिए कॉरपोरेट सेक्रेटरीज इंटरनेशनल एसोसिएशन (CSIA) की परिषद के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

कॉर्पोरेट सेक्रेटरी इंटरनेशनल एसोसिएशन की स्थापना वर्ष 2010 में जिनेवा, स्विट्जरलैंड में एक एसोसिएशन के रूप में की गई थी जिसे बाद में 2017 में हांगकांग में गारंटी द्वारा सीमित कंपनी के रूप में पुनर्गठित किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य कॉरपोरेट सेक्रेटरी और गवर्नेंस प्रोफेशनल्स के पेशे को सुविधा देने, विकसित करने और बढ़ावा देने और उन देशों में ऐसे संगठनों के निर्माण में सहायता करना है, जहां यह मौजूद नहीं है।
प्रत्येक राष्ट्रीय सदस्य संगठन के सदस्यों और प्रतिनिधियों की एक परिषद द्वारा शासित इस संगठन के आज चौदह से अधिक सदस्य देश हैं और दुनिया भर में 100000 से अधिक गवर्नेंस पेशेवर इस संगठन से जुड़े हुए है।

देश में गवर्नेंस स्ट्रक्चर को मजबूत करने और ग्लोबल कॉरपोरेट गवर्नेंस मैप में एक समावेशी राष्ट्र के रूप में अपनी वृद्धि के साथ, भारत पहले ही ग्लोबल कॉरपोरेट लीडर्स में से एक बनने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अग्रसर है।

सीएसआईए के अध्यक्ष के रूप में सीएस आशीष गर्ग की नियुक्ति इसके दायरे को बढ़ाएगी।
ICSI के फेलो मेंबर और विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन से अर्थशास्त्र और वाणिज्य में स्नातकोत्तर एवं लॉ ग्रेजुएट (L.LB) सीएस आशीष गर्ग के पास कॉर्पोरेट कानूनों, संगठनात्मक पुनर्गठन और कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट कानूनी परामर्श में विशेषज्ञता में लगभग-19 वर्षों का अनुभव है। उनके अनुभव, नेतृत्व और उनके व्यावहारिक दृष्टिकोण के तहत, CSIA का अपने उद्देश्य को पूरा करना निश्चित है।

सीएस आशीष गर्ग वर्तमान में इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के अध्यक्ष है एवं इंदौर में एक प्रैक्टिसिंग कंपनी सचिव के रूप में कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

एक्टर परेश रावल नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए अध्यक्ष नियुक्त

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique