Post

हरियाणा के इन 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

PNN/ Faridabad: किसान आंदोलन (Farmers protest) के मद्देनजर हरियाणा की बीजेपी सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक (इंटरनेट सेवा प्रतिबंध) लगा दी है। हरियाणा (हरियाणा) के जिन जिलों में यह रोक लगाई गई है, उनमें अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी जादारी, फतेहब, रेवाड़ी और सिरसा शामिल हैं। इन जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट की सभी सेवाओं को 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि सोनीपत, पलवल व झज्जर में पहले ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगी हुई है।

गणतंत्र दिवस पर भड़की हिंसा के बाद हरियाणा सरकार एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में दिल्ली के साथ लगते हरियाणा के जिलों में मोबाइल सर्विस को बंद कर दिया गया था। केंद्रीय गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने मंगलवार की देर शाम यह आदेश जारी किया। इसके तहत हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट और SMS सर्विस बंद रहेगी। केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट थी।

Official latter

सोशल मीडिया का हो सकता है गलत इस्तेमाल

हरियाणा गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया के जरिए फेक न्यूज फैलायी जा सकती है, जिससे राज्य की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और एसएमएस के जरिए भीड़ को भड़काने की भी कोशिश की जा सकती है। एहतियात के तौर पर सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया गया है। आदेशों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- हिंदुस्तान की सबसे खूबसूरत कब्रिस्तान गांव कांगरका में: मौलाना जमालुद्दीन

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique