Post

सोनीपत में नकली शराब पीने से 30 लोगों की मौत, उचित मुआवजा दे सरकार: सुशील गुप्ता

PNN India: आम आदमी पार्टी के हरियाणा (AAP) सहप्रभारी व सांसद सुशील गुप्ता ने सोनीपत जिले में अवैध शराब पीने से अलग-अलग इलाकों में 30 से अधिक लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया है। जहरीली शराब के कारण गई 30 जानों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सुशील गुप्ता ने उनके लिए उचित मुआवजा की मांग की।

सांसद सुशील गुप्ता ने मृतकों के परिजनों को आश्वासन दिया कि आम आदमी पार्टी हर स्थिति में आपके साथ खडी है, और वह मामले की जांच होने तक पीछे नहीं हटने वाली। उन्होंने ईश्वर से मृत परिवार वालों को हौसला देने की प्रार्थना की।
उन्होंने कहा अगर स्थानीय पुलिस वहां सही काम कर रही होती तो यह हादसा रोका जा सकता था। लेकिन पुलिस शराब माफियाओं से पैसों की वसुली में लगी रहती है। यहीं नहीं पुलिस इतनी नाकाम हो चुकी है कि उसको अभी तक यह भी नहीं पता कि अवैध शराब असली थी या नकली शराब।
सुशील गुप्ता ने कहा कि पुलिस अभी भी अपने आकाओं को इशारों का इंतजार कर रही है कि वह नकली शराब के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करें या नहीं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खटटर का नहीं, बल्कि पूरी तरह से गुंडो का राज चल रहा हैं, कहीं जहरीली शराब से मौत हो रही है तो कहीं, रेप, हत्या के मामले आ रहें है। हरियाणा में कानून का राज नहीं है।

सुशील गुप्ता ने कहा कि सोनीपत में यह मौतें मयूर विहार, शास्त्री कॉलोनी, प्रगति कॉलोनी और इंडियन कॉलोनी में हुई हैं। यहां ज्यादातर मध्यवर्ग के मृतक परिवार में रहने वालों ने शराब का सेवन किया था। जिन 30 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनमें से एक सीआरपीएफ का रिटायर जवान भी शामिल है। उन्होंने कहा कि दुख: इस बात का है अधिकारी लोगों को शुगर मिल और गोहाना पेट्रोल पंप के सामने शराब की दुकान से खरीदी गई शराब न पीने को कह रहें है। लेकिन वह ठेका बंद करवा उसमें रखी शराब की जांच करने को तैयार नहीं। उन्होंने शराब से जिन परिवार के लोगों मौत हुई है, उन्हें उचित मुआवजा और पुलिस से जल्द से जल्द जांच करने की मांग की।

यह भी पढ़ें-

कम्युनिटी सेंटर में शनिवार-रविवार को बनेंगे परिवार पहचान पत्र

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique