Post

1 फरवरी से खुलेंगे 6 to 8 तक के स्कूल

PNN/ Faridabad: देश के विभिन्न राज्यों में शिक्षण संस्थानों के खुलने के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी 1 फरवरी से कक्षा छठी से आठवीं तक कक्षाएं शुरू करने की निर्णय ली है. दरअसल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में आ रहे लगातार कमी को देखते हुए यह फैसला ली है. खबर यह भी है कि अगर स्थिति सामान्य रहा तो आगामी 15 फरवरी से पहली से पांचवी की कक्षाएं भी लगनी शुरू होंगी.
शिक्षा विभाग इसको लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है.

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने छठवीं सातवीं और आठवीं की कक्षाएं चालू किए जाने का संकेत बुधवार को दीया है. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन अब पहले चरण के लोगों को लगना शुरू हो गया है. आशा है कि हम इस भयावह बीमारी को मात देकर तेजी से आगे बढ़ेंगे. शिक्षा मंत्री ने कोरोना एहतियात को परस्पर फॉलो करने की निर्देश देते हुए कहा कि एक क्लास में 20 से अधिक छात्रों को बैठने की अनुमति नहीं होगी.

बोर्ड परीक्षाओं के लिए मिला 1 माह का समय

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को एक माह का समय दिया हुआ है. इससे हरियाणा में मार्च माह में होने वाले 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को इस बार अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगे.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique