Post

BVKS में विद्यार्थियों ने उठाया पूल पार्टी का लुत्फ

PNN/ Faridabad: पल्ला स्थित, भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल (BVKS) में नन्हे-मुन्हे बच्चों के लिए स्कूल में पूल पार्टी का आयोजन किया गया। संगीत की धुनों के बीच नर्सरी से यूकेजी तक के लगभग 50 बच्चों ने पूल के ठंडे पानी में अपने टीचरों के साथ जमकर मस्ती की। तैराकी के बाद बच्चों ने अपनी कक्षाओं में फल खाकर पिकनिक का आनंद लिया। जबकि तीसरी कक्षा तक के और अन्य विद्यार्थियों के लिए “हेल्दी फूड वीक” और मदर्स डे का आयोजन किया गया।

BVKS students
प्रिसिपल डॉ कुसुम शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों से मन तरोंताजा रहता है तथा बच्चों के मानसिक विकास में ऊर्जा का संचारण होता है। बेहतर स्वास्थ्य एवं शिक्षा के अच्छे माहौल के लिए यह जरूरी है कि इस प्रकार की गतिविधियां समय-समय पर होती रहनी चाहिए। स्कूल की एक अध्यापिका ने PNN को ताया कि बच्चों ने पूल में बाल, गुब्बारे, तैरने वाली ट्यूब, फुटबाल आदि से खेलते हुए खूब मस्ती की। विद्यार्थियों के लिए बिग एंड स्मॉल विषय से संबंधित गतिविधि का आयोजन करते हुए उनको फुटबाल व गेंद के माध्यम से बड़ी और छोटी चीजों के बारे में अंतर बताया गया। प्रिसिपल ने बताया कि बच्चों को बॉल के साथ खेलना, नृत्य, तैरना तथा तैराकी संबंधी जानकारी के साथ ही पानी का महत्व बताकर इसके संरक्षण का संदेश भी दिया गया। इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें- विद्यासागर आर्चरी अकादमी की खिलाड़ी का गोल्ड पर निशाना, स्कूल ने खिलाड़ी व कोच को नगद पुरस्कार से किया सम्मानित

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique