Post

Cbse 12th Result: VIS की छात्राओं ने टॉप 3 पोजीशन पर किया कब्जा, तिगांव में खुशी की लहर

PNN/ Faridabad: सीबीएसई की 12वीं कक्षा के घोषित हुए परिणामों में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल (VIS), घरोड़ा के छात्रों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की 12वीं कक्षा के सभी छात्रों ने फर्स्ट डिवीज़न से परीक्षा पास की. स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा.

रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है, साथ ही यह भी हमारे लिए ख़ुशी की बात है कि 12वीं कक्षा के सभी छात्रों ने फर्स्ट डिवीज़न से परीक्षा पास की है. दीपक यादव ने कहा कि किसी भी गुरु के लिए इससे अच्छी गुरुदक्षिणा नहीं हो सकती. इस वर्ष कुल 60 छात्रों ने CBSE की 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी, जिसमें टॉप 3 पोजीशन पर छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर उन्हें काफी उत्साहित किया है. इसे लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जैसे फ्री एडमिशन, छात्रवर्ति और लैपटॉप आदि के वितरण की सफलता के रूप में देखा जा सकता है.
स्कूल की छात्रा स्नेहा यादव तथा दीपांशी रावत ने बिजनेस स्टडीज़ में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया. इस प्रकार के परीक्षा परिणाम से उन्हें लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक प्रयास करने की सोच को बल मिला है जिससे वे आने वाले समय में इस दिशा में और आगे बढ़ेंगे.
दीपक यादव ने बताया कि कॉमर्स की छात्रा स्नेहा यादव ने 97 प्रतिशत  प्राप्त कर प्रथम, तान्या गुप्ता ने 94  प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा व वंशिका छाबड़ी ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है. वहीँ कॉमर्स की ही छात्रा जाह्नवी त्यागी और दीपांशी रावत 91 प्रतिशत अंक लेकर चौथे स्थान पर रही. साइंस स्ट्रीम से पियूष कौशिक 91 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम एवं साहिल 90.5  प्रतिशत अंकों के दूसरे स्थान पर रहे. आर्ट्स स्ट्रीम से सोनी ने 91 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान पाया. दीपक यादव ने बताया कि 60 प्रतिशत छात्रों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर मेरिट के साथ परीक्षा पास की है. वहीँ 8 छात्रों ने 90 प्रतिशत, 15 छात्रों ने 80 प्रतिशत एवं 7 छात्रों ने 75 प्रतिशत अंकों से परीक्षा पास की. स्कूल के शानदार परीक्षा परिणाम से स्कूल में खुशी का माहौल रहा. स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को शुभकामनायें दीं और साथ ही स्कूल स्टाफ को उनकी मेहनत और लगन के लिए बधाई दी.
स्कूल के डायरेक्टर शम्मी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर व वाईस प्रिंसिपल योगेश चौहान, पूजा शर्मा व सीनियर टीचर्स ने बच्चों को मिठाई खिलाकर आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनायें दीं.

Also read- ICSI Faridabad with IMT Faridabad held a joint programme

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique