Post

भारतीय विद्या कुंज स्कूल के बच्चों ने मनाया ऑनलाइन दशहरा

PNN/ Faridabad: बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा पर्व (Dussehra Festival) को लेकर, पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को एक ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान शिक्षकों ने बच्चों से दशानन को अहंकार का प्रतीक मानकर पोस्टर बनवाए।

सुमन विश्वकर्मा, स्कूल कोऑर्डिनेटर की अध्यक्षता में स्कूली बच्चों को भगवान श्रीराम की महिमा के बारे में बताया गया, जबकि बच्चों में हार्दिक और पूर्वी कक्षा-1, रिंकी कुमारी कक्षा-4, वंशिका और प्रतिभा कक्षा-8 आदि ने घर में ही रावण के पुतले भी बनाए। वहीं कुछ बच्चों ने घर में रहकर रामलीला का मंचन भी किया।

शिक्षकों ने बच्चों को असत्य पर सत्य की जीत और राम और रावण से जुड़ी पूरी कहानी भी बताई. इस दौरान बच्चों को सत्य बोलना साथ ही आपसी भाईचारे के बारे में भी बताया गया।

यह आयोजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कक्षा 1 से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया था। जिसमें समस्त स्कूल स्टाफ का विशेष सहयोग रहा।

अंत में प्रिंसिपल डॉ कुसुम शर्मा ने बच्चों की प्रस्तुति की सराहना कर बधाई दी और श्रीराम के बताए मार्ग पर चलने के प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें-

DC ने 2 नवंबर से स्कूल खोलने के साथ जारी की यह गाइडलाइन

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique