Post

BVKS में फेयरवेल पार्टी: विद्यार्थी स्कूल की सबसे कीमती सम्पत्ति होते हैं: डॉ कुसुम शर्मा

PNN/ Faridabad: यह बहुत विशेष दिन है, जब हम 12वीं कक्षा के, वर्ष 2021 के, बच्चों के लिए विदाई समारोह का आयोजन कर रहे हैं. हमें आप सभी को उज्जवल भविष्य के लिए तैयार करने और आकार देने में कई साल का लम्बा समय लगा. समय के साथ अध्यापकों ने भी विद्यार्थियों के साथ में बहुत कुछ सीखा. इसलिए मैंने भी यही किया, मैंने आप में अपना बचपन बढ़ते हुए देखा है. आगे बढ़ने, छात्रों को आकार देने के लिए, छात्रों और अध्यापकों को साथ में मिलकर प्रयास करने पड़ते हैं और अच्छे परिणामों के लिए साथ मिलकर एक ताकत के रूप में कार्य करना पड़ता है. उक्ताशय की बात पल्ला स्थित, भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी  स्कूल की प्रिंसिपल डॉ कुसुम शर्मा ने 12वीं कक्षा के विदाई समारोह में छात्रों से कही.

डॉ कुसुम शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी किसी भी स्कूल की सबसे कीमती सम्पत्ति होते हैं, उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नही है. एक अच्छा विद्यार्थी, एक अच्छे शिक्षक की अनुपस्थिति में कुछ नहीं कर सकता और जब किसी शिक्षक को अच्छा छात्र नहीं मिलता तो वह उसे अपना दुर्भाग्य समझता है. यह शिक्षक की जिम्मेदारी होती है कि, वह अपने छात्र को सही रास्ते पर लाए हालांकि, यह छात्र की भी जिम्मेदारी है कि वह अपने शिक्षक की बताई हुई बातों का पालन करें.

दरअसल, 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को विदाई पार्टी दी गई तथा दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए गुड लक पार्टी का आयोजन किया गया. सभी अध्यापकों ने विद्यार्थियों को उनकी आगामी परीक्षाओं और भविष्य की शुभकामनाएं दी. विद्यार्थियों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. अंततः विदाई समारोह की परंपरा के अनुसार स्वाति शर्मा 12वीं आर्ट्स की छात्रा को मिस बी‌वीके और आयुष शर्मा बारहवीं कॉमर्स के छात्र को मिस्टर बी‌वीके बनाया गया. कार्यक्रम का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए किया गया.

यह भी पढ़ें- नर्सरी/प्ले-स्कूल संचालक यह खबर अवश्य देखें, वरना होगी कार्यवाही

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique