Post

जे.सी बोस विश्वविद्यालय में 22 से शुरू होंगी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की कक्षाएं

PNN/ Faridabad: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने विद्यार्थियों के अनुरोध पर 22 फरवरी, 2021 से सभी स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रथम वर्ष की कक्षाएं भी विश्वविद्यालय में आयोजित करने निर्णय लिया है। इससे पहले प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं आनलाइन मोड में लगाई जा रही थी।

उल्लेखनीय है कि लाॅकडाउन के उपरांत उत्पन्न नई सामान्य परिस्थितियों में विश्वविद्यालय द्वारा कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों तथा मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनुपालना करते हुए 1 फरवरी, 2021 से चरणबद्ध रूप कक्षाओं की अनुमति दी गई थी। इसके अंतर्गत पहले चरण में ऐसे पाठ्यक्रमों के लिए कक्षाएं आयोजित की गई, जिनमें विद्यार्थियों की संख्या कम थी। कोरोना महामारी के कारण दिसंबर तक चली दाखिला प्रक्रिया के कारण बीटेक सहित लगभग सभी स्नातक पाठ्यक्रमों के नये विद्यार्थियों के लिए प्रथम वर्ष की कक्षाएं आनलाइन मोड में ही आयोजित की जा रही थी।
अब विद्यार्थियों के अनुरोध पर विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के सभी पाठ्यक्रमों की कक्षाएं 22 फरवरी, 2021 से विश्वविद्यालय में आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की 23 मार्च, 2021 से होने वाली परीक्षाओं के कार्यक्रम को भी स्थगित करने कर दिया है। इस संबंध में विश्वविद्यालय की अकादमिक शाखा ने नोटिस जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें- शादी-समारोह में बर्तन निशुल्क मुहैया कराएगा नगर निगम…कॉल करें

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique