Post

होली इंडियन कन्वेंट स्कूल में डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर किया भव्य आयोजन

PNN/Faridabad: स्वावलम्बन ट्रस्ट द्वारा होली इंडियन कन्वेंट स्कूल में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के शुभ अवसर पर बच्चों की गुल्लक पेंटिंग प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने गुल्लक पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। इस अवसर पर समाजसेवी रूप सिंह नागर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम स्कूल के डायरेक्टर अतुल श्रीवास्तव की निगरानी में संपन्न हुआ।

इस मौके पर स्कूल की प्राचार्या आर्ची श्रीवास्तव ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया और छात्र-छात्रा से कहा कि मन में अगर विश्वास हो तो कोई भी काम किया जा सकता है। इसलिए अपना विश्वास हमेशा खुद पर बनाए रखना चाहिए।
डॉ. राजेंद्र प्रसाद को याद करते हुए पांडे ने बताया कि वह खुद में ही एक महान अस्तित्व है, जिन्होंने देश को आगे बढ़ाने का भार अपने कंधों पर संभाला क्योंकि उन्हें खुद विश्वास था कि वह यह कर सकते हैं। उन्होंने सभी देशवासियों को अपने जीवन काल में हमेशा प्यार, प्रेम और भाईचारे का पाठ पढ़ाया उसी प्रकार हम सबको भी उन्हें के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।

इस मौके पर स्वावलम्बन ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष वंदना पांडे, अरविंद, मनीष,आशुतोष पांडे, शबाना, सोनम, सुषमा, ज्योति आदि मौजूद रहे

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique