Post

ICSI ने SMU, ICFAI के साथ MoU किए हस्ताक्षर

PNN India: इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेट्रीज आफ इंडिया (ICSI) ने सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय (SMU) सिक्किम और इक्फाई (ICFAI) सिक्किम के साथ शैक्षणिक सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

MoU
अकादमिक सहयोग का उद्देश्य आइसीएसाई और विभिन्न विश्वविद्यालयों और राष्ट्रीय संस्थानों के बीच ज्ञान का आदान-प्रदान करना और छात्रों, शिक्षाविदों और पेशेवरों के कौशल को बढ़ावा देना है. सहयोग के तहत, इन विश्वविद्यालयों/ संस्थानों के विशिष्ट कार्यक्रमों के टॉपर्स को आइसीएसाई सिगनेचर अवार्ड गोल्ड मेडल और कंपनी सेक्रेट्री कोर्स करने के लिए छात्रवृत्ति देना है.

समझौता ज्ञापन संयुक्त शैक्षिक अनुसंधान, संयुक्त कार्यशालाओं, व्यवसायिक विकास और संकाय विकास कार्यक्रमों के साथ-साथ संसाधनों के बंटवारे, सम्मेलनों, कार्यशालाओं और सेमीनारों में व्यापक भागीदारी की सुविधा भी प्रदान करेगा.

इस क्षेत्र में इस तरह के सहयोग की आवश्यकता पर जोर देते हुए, सीएसआईएसआई के अध्यक्ष, सीएस अशीष गर्ग ने कहा, यह समझौता ना केवल दोनों साझेदार संस्थानों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में मदद करेगा बल्कि यहां के छात्रों के व्यवसायिक विकास के लिए कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रमों को भी बढ़ावा देगा.

यह भी पढ़ें-

“कोवैक्सीन” थर्ड ट्रायल 20 को, स्वास्थ्य मंत्री लगवाएंगे पहला टीका

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique