Post

रायन इंटरनेशनल स्कूल में इंटर-स्कूल वर्चुअल क्विज

PNN/ Faridabad: हम सभी मानव जाति के लिए एक नई जीत की साझेदारी स्थापित करें। समृद्धि, निष्पक्षता और न्याय को दुनिया भर में फैलने दें। ”
वर्ष 2020 संयुक्त राष्ट्र के अस्तित्व के 75वें वर्ष को चिह्नित करता है। उसी को मनाने के लिए, UN पर एक इंटर-स्कूल वर्चुअल क्विज:  फाउंडेशन, वर्किंग, बॉडीज, इत्यादि का आयोजन रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद द्वारा 24 अक्टूबर 2020 को किया गया था, 2020 के लिए थीम  ‘द फ्यूचर वी वांट’ हमें संयुक्त राष्ट्र की आवश्यकता: बहुपक्षीयता के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता की पुष्टि ’। कार्यक्रम को अतिथि के रूप में हृषिकेश शरण,  पूर्व महानिदेशक, वित्त मंत्रालय की मौजूदगी में आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत भगवान सर्वशक्तिमान से आशीर्वाद लेने के साथ हुई। उसे धन्यवाद देने के लिए और मानव जाति पर अपने आशीर्वाद का हाथ रखने के लिए विशेष प्रार्थना की गई थी। बेंजामिन नायडूयंग आर्टिस्ट 2020, द्वारा एक मधुर प्रशंसा और पूजा गीत गाया गया,  जिसने अपने गिटार पर भी तार बजाया। वेलकम नोट्स अंग्रेजी, हिंदी, पंजाबी और फ्रेंच में दिए गए थे।

प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार हैं:

1. प्रथम स्थान: डीपीएस गाजियाबाद
2. दूसरा स्थान: रयान इंटरनेशनल स्कूल, मयूर विहार
3. तीसरा स्थान: रेयान इंटरनेशनल स्कूल, सोहना रोड

सात स्कूलों की टीमों ने चार दौर की क्विज़ के दौरान गर्दन से गर्दन की प्रतिस्पर्धा की, जिसमें संयुक्त राष्ट्र से संबंधित संक्षिप्त, ऑडियो क्लिप, दृश्य और तथ्य शामिल थे। प्रश्न जोर पकड़ रहे थे और प्रतिभागी प्रश्नोत्तरी में उत्साहित थे। फाइनल राउंड के बाद, टाई ब्रेकर प्रश्नों का उपयोग अंत में उस स्कूल को तय करने के लिए किया गया, जिसने स्वर्ण ट्रॉफी को  जीता।
अतिथि, शरण आभासी सत्र में उपस्थित छात्रों को बहुमूल्य सुझाव दिए और साधारण से असाधारण बनने के रहस्य का खुलासा किया. उनके जयकारे ने प्रतियोगियों का मनोबल बढ़ाया। परिणामों की घोषणा करते हुए, प्रिंसिपल निशा शर्मा ने प्रतिभागियों और शिक्षक की सराहना की और इस आयोजन को सफल बनाने में अपना 100% देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों के व्यक्तित्व और मूल्य प्रणाली के समग्र विकास में इस तरह के अंतर-स्कूल प्रतियोगिताओं की भूमिका पर भी जोर दिया।
इस कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को सीखने के शानदार अवसर प्रदान किए गए। हम ईमानदारी से अपने आकाओं के प्रति हार्दिक आभार प्रकट करते हैं, प्रतिदिन एक बेहतर स्वयं बनने की दिशा में उनके ज्ञानवर्धक मार्गदर्शन के लिए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का सम्मान करते हैं।

यह भी पढ़ें-

DC ने 2 नवंबर से स्कूल खोलने के साथ जारी की यह गाइडलाइन

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique