Post

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने जीता टी-20 क्रिकेट मुकाबला

PNN/ Faridabad: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने जेसी बोस विश्वविद्यालय की इंप्लाइज टीम और श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय (एसवीएसयू) की इंप्लाइज टीम के बीच विश्वविद्यालय के मैदान पर फ्रेंडली टी20 क्रिकेट मैच की मेजबानी की, जिसमें जेसी बोस विश्वविद्यालय ने रोमांचक मुकाबले में एसवीएसयू को 12 रनों से हरा दिया। दोनों टीमें अपने-अपने कुलपति की कप्तानी में मैदान पर उतरी थी।
इससे पहले, कुलपति प्रो दिनेश कुमार के नेतृत्व में जेसी बोस विश्वविद्यालय की टीम ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का निर्णय लिया। टीम ने शानदार शुरुआत की और अपने 20 ओवरों में कुल 6 विकेट पर 182 रनों का मजबूत लक्ष्य निर्धारित किया। टीम के लिए विजय शर्मा ने 37 रनों की शानदार पारी खेलकर सर्वाधिक योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज अमित बत्रा ने 21 रन बनाए। मध्य क्रम पर कृष्ण कुमार (25) और प्रमोद कुमार (23) ने जोरदार पारी खेली और टीम को 182 रनों के मजबूत लक्ष्य तक पहुँचाया। टीम के लिए अजय तनेजा (13) और राजदीप ढांडा (16) ने भी किफायती पारी खेली। एसवीएसयू के लिए प्रवीण और विनोद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि कप्तान राज नेहरू ने एक विकेट हासिल किया। 
जवाब में कुलपति राज नेहरा की कप्तानी में एसवीएसयू टीम ने पारी की शुरुआत अच्छी की, लेकिन रन रेट को कायम नहीं रख सके और नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। सलामी बल्लेबाज सहदेव (18) और सुंदर (25) ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। उसके बाद, टीम ने 92 रनों पर 6 विकेट खो दिये। कप्तान राज नेहरा ने टीम को उबारने के लिए कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वे 13 आउट हो गए। इसके बाद राहुल (32) ने मोहित (10) और प्रवीण (16) के साथ साझेदारी को बढ़ाने की कोशिश की तथा नाबाद पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये। प्रमोद कुमार और राजदीप ढांडा की शानदार गेंदबाजी ने एसवीएसयू को 170 रनों पर रोक दिया। जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के लिए, राजदीप और बिजेन्द्र ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अमरजीत, हेम सिंह और कृष्ण ने एक-एक विकेट हासिल किया। प्रमोद कुमार को आलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने टीम की जीत के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique