Post

JC Boss University में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

PNN/ Faridabad: स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, (JC Boss University) वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा स्थानीय सर्वोदय अस्पताल, ( Sarvodaya Hospital) फरीदाबाद के सहयोग से आज निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को विभिन्न बीमारियों से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी गई।
इस अवसर पर सर्वोदय अस्पताल के चिकित्सकों की एक टीम जिसमें डॉ. लव कौशिक, हृदय रोग विशेषज्ञ डाॅ. नीतू साहू तथा आहार विशेषज्ञ डॉ. ऋतु भाटिया थे, ने शिविर का संचालन किया। कुलपति प्रो एस. के. तोमर तथा कुलसचिव डाॅ. एस. के. गर्ग ने शिविर का जायजा भी लिया।
कुलपति प्रो एस. के. तोमर ने चिकित्सा केंद्र द्वारा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लाभ के लिए स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम को चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंकुर शर्मा के देखरेख में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। शिविर के दौरान विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए ब्लड प्रेशर चेक-अप, ब्लड शुगर चेक-अप और ईसीजी की जांच निःशुल्क की गई। स्वास्थ्य शिविर में लगभग 150 से अधिक विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया तथा लाभ उठाया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique