Post

JMD स्पोकन इंग्लिश और कंप्यूटर शिक्षा केंद्र का ओपनिंग

PNN/ Faridabad: नंगला रोड नियर पुलिस चौकी एनआईटी फरीदाबाद में आज जेएमडी (जय माता दी) स्पोकन इंग्लिश और कंप्यूटर शिक्षा केंद्र का ओपनिंग किया गया. मजे की बात यह है कि सेंटर की ओपनिंग पर किसी बड़े हस्ती को अतिथि बुलाने की बजाए बच्चों को ही अतिथि बनाकर रिबन काटकर सेंटर की ओपनिंग किया गया. कोरोनाकाल की वजह से कुछ सिलेक्टेड लोग ही इस अवसर पर उपस्थित रहे.

जेएमडी सेंटर के डायरेक्टर सुनील गौतम ने कहा कि आज के इस टेक्नोलॉजी युग में जहां कंप्यूटर शिक्षा की अहमियत बढ़ गई है तो वहीं इसको ऑपरेट करने के लिए इंग्लिश का जानना बेहद जरूरी हो गया है. इंग्लिश ज्ञान के बगैर बहुत ऐसे एप्लीकेशंस है जिनको ना तो हम खोल सकते हैं और ना ही उसका इस्तेमाल हम अपने दैनिक जीवन में कर सकते हैं साधारण भाषा में कहें तो मोबाइल भी हमारे सामने एक बेहतर उदाहरण है.
सुनील गौतम ने PNN के माध्यम से बताया कि जेएमडी सेंटर क्षेत्र में एक मात्र ऐसा शिक्षा केंद्र होगा जहां बच्चों को टेक्नोलॉजी के अलावा कंपटीशन की तैयारियां भी कराई जाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि स्कूली विद्यार्थियों खासकर छात्राओं के लिए जेएमडी सेंटर में विशेष छूट की व्यवस्था की गई है.

वहीं सेंटर की प्रिंसिपल नीलम धीमान ने बताया कि जेएमडी सेंटर प्राइम लोकेशन पर है. आसपास में कई स्कूल है. आज सेंटर की ओपनिंग पर कई बच्चों ने इंक्वायरी के लिए भी आए. नीलम धीमान ने कहा कि बच्चों की सहूलियत के हिसाब से बैच तैयार किए जाएंगे. इसके साथ ही छात्राओं के लिए शिक्षा और सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया गया है. इस अवसर पर जेएमडी सेंटर के स्टाफ और बच्चे भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-

वार्ड-9 की जनता क्षेत्रीय पार्षद को देगी माकूल जवाब: मेहरचंद हरसाना

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique