Post

JYSMS के बच्चों ने Teacher बनकर जूनियर्स को पढ़ाया

PNN/ Faridabad: शिक्षक दिवस (Teachers Day) पर जनहित युवा समिति मॉडर्न स्कूल (JYSMS) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने शिक्षकों के निरंतर मार्गदर्शन, समर्थन और अपने जीवनकाल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाते हुए विभिन्न गतिविधियों से उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया. सभी विद्यार्थियों ने शिक्षकों से केक कटवाया. इसके साथ-साथ गायन, कविता, नृत्य-प्रस्तुति द्वारा उन्होंने अपने मन के भावों को शिक्षकों के सामने रखा. नन्हें बच्चों ने अपने शिक्षकों को बैज लगाए. छोटे-छोटे हाथों से कार्ड बनाए और उनमें संदेश लिखकर शिक्षकों को दिए.

इस अवसर पर शिक्षकों के लिए कई गतिविधियों व फन गेम्स का आयोजन किया गया. जिसमें शिक्षकों ने बहुत उत्साह से भाग लिया. फन गेम्स में विजेता शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया.

स्कूल के चेयरमैन ए.के मोहंती ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक समाज के शिल्पकार हैं, जो उन्नत समाज का निर्माण करते हैं. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी-जीवन में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है. शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर रहना ही शिक्षक का मुख्य ध्येय होना चाहिए. साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों में ज्ञान का प्रकाश जगाने वाले सभी शिक्षकों के प्रयास को सराहा.

यह भी पढ़ें- JHYS स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया दिवाली पर्व

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique