Post

के. एल. महता दयानंद स्कूल ने मनाया वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती समारोह

PNN/ Faridabad: नेहरू ग्राउंड आर्य समाज रोड़ स्थित के.एल. महता दयानंद पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल ने अपना वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आनंद महता व शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। समारोह का शुभारंभ आनंद महता व आए हुए अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। दीप प्रज्वलन के मौके पर छात्राओं ने सरस्वती वंदना और गायत्री मन्त्र प्रस्तुत किया। स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देश भक्ति पर आधारित नाटक का भी मंचन किया गया। नन्ने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम ने स्कूल के प्रांगण में मौजूद सभी का मन मोह लिया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ए.सी चौधरी ने के. एल. महता दयानंद पब्लिक सी. सै. स्कूल के स्वर्णजंयती समारोह पर सभी को बधाई दी और कहा कि गुरु का सम्मान करना चाहिए। क्योंकि गुरु ही बच्चों को पढ़ा- लिखा कर उन्हें उनके पैरो पर खड़ा होने में अहम भूमिका निभाते है। आज जो हमारे देश को चला रहे है वह भी गुरुओं की बदौलत है। इसलिए गुरु का दर्जा सर्वप्रिय है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए। चौधरी ने बताया कि उन्होंने भी इसी स्कूल से शिक्षा प्राप्त की थी। महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान की स्वर्गय विमला महता ने उन्हें शिक्षा दी थी, आज जो भी मै कुछ हूं उनकी ही बदौलत हूं और स्कूल का ब्याज में तो देने में सक्षम हूं पर कर्ज नहीं उतार सकता।
इस अवसर पर महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आनंद महता ने सभी स्कूल के स्टाफ को स्कूल के 50 वर्ष पूरे होने की बधाई दी और कहा कि आज इस संस्थान का वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती वर्ष का श्रेय शहर के लोगों और यहां के स्टाफ को जाता है। जिनकी बदौलत आज हम यह स्वर्णजंयती वर्ष मना रहे हैं। महता ने आगे कहा कि महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान कम फीस लेकर बच्चों को उच्च शिक्षा देने का प्रयास करता है ताकिं जब वे बच्चे शिक्षा पूरी कर लें तो आत्मनिर्भर बन सकें और जिसका श्रेय देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व संस्था को सहयोग करने वाले महानुभवों को जाता है। उन्होंने बताया की उनकी संस्था और भी कई कार्य करती है जैसे बल्लभगढ़ में रानी की छतरी का जीर्णोद्धार करना और भी ऐसे कई समाजिक कार्यों में उनकी संस्था का योगदान रहता है। महता ने स्कूल के प्रांगण में मौजूद सभी को आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी।
इस अवसर पर उत्र्तीण शिक्षा व खेल जगत में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ गीता यादव ने 50 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। समारोह में मंच संचालन अरूणा उप्पल व लक्ष्मी कटोच द्वारा किया गया।

इस अवसर पर शुभ मेहता, फरीदाबाद इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष बी.आर. भाटिया, सैलेज हैमर समूह के चेयरमैन प्रदीप मोंहती, फरीदाबाद मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के महासचिव रमणीक प्रभाकर, महादेवी देसाई स्कूल के चेयरमैन यशवंत शर्मा, जे.सी आर्य व महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अतंर्गत के.एल महता स्कूलस के सभी प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

अंत में प्रधानाचार्य डॉ. गीता यादव ने अध्यक्ष आनंद महता को उनके विश्वास और उनके आदर्शों पर खरा उतरने आश्वासन दिया। उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों, अभिावाकों व स्कूल स्टाफ का धन्यवाद किया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique