Post

किसान मोर्चा नंगला मंडल विवेकानंद स्कूल के अध्यापकों को किया सम्मानित

PNN/ Faridaba: किसान मोर्चा नंगला मण्डल फरीदाबाद की ओर से, शिक्षक दिवस पर अध्यापकों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन आज विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल नगला एनक्लेव पार्ट-2 में आयोजित किया गया. इस दौरान वार्ड-8 के भावी पार्षद उम्मीदवार, सुरेंद्र भड़ाना (Surender Bhadana) ने समाज को सही दिशा दिखाने का कार्य करने वाले शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई और उन्हें सम्मानित किया.

Swamivivekanand

इस अवसर पर सुरेंद्र भड़ाना ने pnn से बात करते हुए बताया कि भारत में हर वर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है. यह स्मरणोत्सव हमारे देश के प्रथम उपराष्ट्रपति (दूसरे राष्ट्रपति) डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती का प्रतीक है. डॉ राधाकृष्णन ने भारत की शिक्षा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और बच्चों को स्कूलों में जाने और शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया था. इस पहलू में उनके योगदान ने शिक्षा को कई लोगों के लिए सुलभ बनाया है और यही कारण है कि 5 सितंबर को उनकी जयंती पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है.
इस खुशी के मौके पर किसान मोर्चा नंगला मंडल अध्यक्ष सुरेंदर भड़ाना एवं उनकी टीम तथा बड़खल से आयी हुई हर्ष मानव सेवा ट्रस्ट से राज रानी ने उक्त स्कूल के संचालक लक्ष्मण सिंह का एवं उनके समस्त शिक्षकों को मैडल पहनाकर तथा प्रसंशा पत्र प्रदान कर मान बढ़ाया. अवसर पर कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- मेहरचंद हरसाना ने जन्माष्टमी पर्व पर मंदिरों में जा कर लिया आशीर्वाद

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique