Site icon PNN

KM School के बच्चों ने यातायात नियमों के पालन की ली शपथ

Km school

PNN/ Faridabad: शेरखान चौक, गोछी- जीवन नगर स्थित, के.एम कॉन्वेंट स्कूल (K.M School) में शुक्रवार को यातायात के नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई. शपथ ग्रहण करने से पहले सैकड़ों बच्चों ने आसपास के क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली. इसमें बच्चे सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा के नारों का उद्घोष करते हुए निकले.

सड़क नियमों का करें पालन
इस मौके पर के.एम स्कूल पहुंचे एक ट्रैफिक अधिकारी ने बच्चों को सड़क दुर्घटनाओं के बारे में बताया, कहा कि ज्यादा दुर्घटनाएं खुद की गलती की वजह से होती हैं. ड्राइविंग के समय मोबाइल फोन और म्यूजिक सिस्टम का उपयोग नहीं करना चाहिए. शराब का सेवन कर वाहन नहीं चलाना चाहिए. गाड़ी की स्पीड उतनी ही होनी चाहिए, जितने में हम नियंत्रण कर सकें. उन्होंने सीट बेल्ट, हेलमेट पहनने व ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने की भी सलाह दी.

यातायात नियमों के पालने करने की दिलाई गई शपथ

रैली के समापन पर अधिकारी और स्कूल के डायरेक्टर रहीस खान ने सभी बच्चों व शिक्षकों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि ‘मैं शपथ लेता/ लेती हूं कि मैं सड़क पर वाहन चलाने से पहले सभी सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखूंगा/रखूंगी. मैं सड़क एवं यातायात नियमों का हमेशा पालन करूंगा/करूंगी. मैं अपने एवं सड़क पर चलने वाले सभी साथियों की सुरक्षा का ध्यान रखूंगा/रखूंगी. मैं समर्पित भाव से सड़क सुरक्षा पर नियमित रूप से कार्य करूंगा/करूंगी. साथ ही दूसरों को भी शिक्षित एवं जागृत करने के लिए प्रेरित करूंगा/करूंगी.’

इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा.

Sharing Is Caring
Exit mobile version