Post

Navyam School में उल्लास के साथ मनाया गया बसंत पंचमी और गणतंत्र दिवस

PNN/ Faridabad: समय पुर रोड स्थित, नव्यम इंटरनेशनल (Navyam School) स्कूल के परिसर में गणतंत्र दिवस के साथ-साथ बसंत पंचमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया. विद्यालय में बसंत पंचमी पर विद्यार्थियों को इस पर्व का महत्व एवं उपयोगिता बताई. इसे सरस्वती जयंती के रूप में मनाया. पीले पुष्प एवं बसंती वस्त्र से मां सरस्वती का पूजन किया गया. छात्र जीवन के लिए मायने रखने वाले दोनों पर्वों का एक दिन होने से छात्रों में उमंग का माहौल था. उक्त शिक्षण संस्थान में गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी को लेकर तैयारियां कई दिनों से चल रही थी.
इस अवसर पर बतौर मुख्यतिथि स्कूल के चेयरमैन शेर सिंह रहे, जिन्होंने स्कूल के अध्यापकों, बच्चों और स्थानीय लोगों के साथ तिरंगा फहराया.

इस मौके पर चेयरमैन ने अपने संबोधन में कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा बहुत ही महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व है. जिसे प्रत्येक भारतीय इसे त्यौहार के रूप में मनाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि ज्ञान की देवी मां सरस्वती की अराधना वसंत पंचमी के अवसर पर पूरे देश में बड़ी ही आस्था और विश्वास के साथ किया जाता है. शिक्षाविद इस दिन मां शारदे की पूजा कर उनसे और अधिक ज्ञानवान होने की प्रार्थना करते हैं. गरीब की मदद से बड़ा कोई पुण्य नहीं है. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि खासकर गरीब बच्चों की शिक्षा और उन्हें सही राह दिखाना हमारा समाज के प्रति एक फर्ज है.

वही स्कूल के डायरेक्टर करमजीत शर्मा ने आए हुए अतिथियों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया. साथ ही संस्थान की गतिविधियों को भी उन्होने विस्तार से बताया. इस दौरान, सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों ने एकल और सामूहिक गीत गाकर देशप्रेम की भावना व्यक्त की. इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique