Post

Numedisure Gaurav Hospital ने कंचन स्कूल में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य जांचकर बताया निदान

PNN/Faridabad: वार्ड न-1 राजीव कॉलोनी स्थिति कंचन विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Kanchan School) में आज नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में स्कूली बच्चों सहित स्थानीय लोगों की दंत रोग, हड्डी रोग, नेत्र आदि रोगों की जांच की गई.

हेल्थ कैंप का आयोजन न्यू मेडिश्योर गौरव हॉस्पिटल (Numedisure Gaurav Hospital) की तरफ से महिला रोग विशेषज्ञ डॉ राफिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मचारियों में डॉ इकबाल और उनके सहयोगी आदि मौजूद रहे. जांच शिविर में सैकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई.

Kanchan school

इस मौके पर डॉ राफिया और डॉ इकबाल ने संयुक्त रूप से बताया कि स्वस्थ रहने के लिए हमेशा हरी पत्तेदार सब्जियों का ही सेवन करना चाहिए. अधिक मात्रा में पानी पीना चाहिए और सब्जियां, फल आदि को धोकर खाना चाहिए. उक्त डॉक्टरों ने कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का मार्ग है, अगर आप अपने आसपास सफाई रखेंगे तो अपने आप ही स्वस्थ रहेंगे. व्यायाम करने से हमारा शरीर सुदृढ़ होता है. इसलिए हमेशा व्यायाम करना चाहिए. डॉ राफिया ने कहा कि लोगों को समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहना चाहिए.
इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल, सुमित्रा गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को स्कूल में हेल्थ चेकअप कैंप के आयोजन पर आभार जताते हुए कहा कि न्यू मेडिश्योर गौरव हॉस्पिटल वास्तव में जनहितैषी कार्यों में अपना शत प्रतिशत योगदान दे रहा है. हॉस्पिटल की इस नेक कार्य से आज सैकड़ों परिवार लाभवंतित हुआ.

स्कूल प्रबंधक नरेश गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र में ज्यादा तर मजदूर तबके के लोग रहते हैं लेकिन स्कूल अपनी सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करते हुए समय-समय पर इस तरह के जन कल्याणकारी कार्यकर्मों को आयोजन करता रहता है ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके. इस दौरान स्कूल का समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा.

यह भी देखें- गांव के लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं है Numedisure Gaurav Hospital के डॉक्टरों ने चेताया

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique