Post

पाल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने जमकर मनाया जश्न-ए-आजादी

PNN/ Faridabad: जीवन नगर स्थित, पाल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विजय आर्य, श्री वेद राम शर्मा राजेश और राजेश ने झंडा फहराया और देश के वीर शहीद जवानों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान विद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांध दिया. सहाना, अनामिका, आयुषी, रिमझिम, भारती, छांया, शाहनवाज, खुशबू, संजना आदि विद्यार्थियों ने देशभक्ति, हरियाणवी आदि कार्यक्रम प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही लूटी.

विद्यालय के चेयरमैन आर.सी पाल ने विद्यार्थियों को स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों के बारे में बताते हुए देशसेवा की सीख दी.
आर.सी पाल ने कहा कि सभी धर्मों से बढ़कर राष्ट्रधर्म है और जाति धर्म से ऊपर उठकर हम सभी को राष्ट्रधर्म निभाना चाहिए. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि स्वाधीनता दिवस पर्व आज हम सब जो मना रहे हैं, उसे पाने के लिए कितनी कुर्बानियां देनी पड़ी है ये इतिहास गवाह है, भारत माता के सपूतों ने देश को गुलामी से मुक्त कराने के लिए हंसते-हंसते अपने प्रांणों की आहुति दी है तब जाकर आज हम खुली फिज़ोओं में सांस ले रहे हैं, मैं उन मां भारती के वीर शहीदों को शत-शत नमन करता हूं.

RC pal
वही स्कूल की प्रिंसिपल अर्चना पांडे, अध्यापिका रेखा पांडे, पूनम, अभिलाषा, सोनिया, रजनी, अध्यापक मानव, जियालाल, अध्यापक नवल, पुष्पा पाल, राहुल पाल, सरवन लाल आदि अध्यापक-अध्यापिकाओं ने भी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में विस्तार से बताएं.
अंत में आए हुए सभी अतिथियों को पुष्पमाला पहनाकर उनका भी जोरदार स्वागत किया गया. जिसमें एस.एम शर्मा, चंदन, बल्लू राम, कपिल आदि लोग शामिल रहे.

यह भी पढ़ें- ICSI फरीदाबाद में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique