Post

डिस्ट्रिक्ट इंटर स्कूल चेस टूर्नामेंट प्रतियोगिता का समापन

PNN/Faridabad: सेक्टर-16 स्थित नेहरू कॉलेज में चेस संघ परिवार द्वारा चल रही दो दिवसीय डिस्ट्रिक्ट इंटर स्कूल चेस टूर्नामेंट प्रतियोगिता का आज समापन हो गया।
इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद के 18 विभिन्न स्कूलों के डेढ़ सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया।

यह प्रतियोगिता लड़का और लड़की दोनों के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें अंडर-7 में वैष्णवी गर्ग ने प्रतियोगिता में जीत अपने नाम दर्ज कराई । वहीं अंडर-13 में वेदांत गर्ग ने जीत हासिल की। दोनों ही प्रतिभागियों ने जीत हासिल कर अपने स्कूल एवं अभिभावकों का नाम प्रदेश में रोशन किया।

इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विक्की अरोड़ा एवं राइजिंग इंडिया के व्हेनयू मैनेजर ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भेंट किए एवं ट्रॉफी वितरित की।

इस मौके पर विक्की अरोड़ा एवं राइजिंग इंडिया के व्हेनयू मैनेजर ने संयुक्त रूप से कहा कि ऐसे ही होनहार बच्चे होते हैं जो देश को तरक्की की ओर ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि सफलता छोटा-बड़ा नहीं देखती हमेशा उन्हीं को मिलती है जो कठिन परिश्रम और मेहनत करते हैं। विक्की ने कहा कि इन बच्चों ने प्रतियोगिता में जीत हासिल कर केवल स्कूल का ही नहीं अपने अभिभावकों और प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि आज उन्हें इन छात्रों पर गर्व है। उन्होंने दिखा दिया कि हौंसलों में अगर उड़ान है तो कोई भी मंजिल पाना मुश्किल नहीं है।

उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि सभी प्रतिभागियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और जो इस प्रतियोगिता में हार गए हैं। उन्हें निराश नहीं होना बल्कि आगे बढ़ने की जिद और पक्की करनी है। विक्की ने कहा कि हीरे को जितना तराशा जाता है हीरा उतना ही निखर कर सामने आता है। उसी प्रकार हार को अंतिम फैसला ना समझ कर हमें आगे बढ़ना चाहिए।जितना हम अभ्यास करेंगे उतना ही हम भविष्य में सफल होंगे।

इस अवसर पर चेस संघ फरीदाबाद के प्रधान संजय सूद, उपप्रधान सुनील शर्मा, निर्देशक एसएल वर्मा, राजेश धनकर एवं सतविंदर कौर आदि मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique