Post

एएनडी स्कूल में बच्चों ने सजाया क्रिसमस ट्री

PNN/Faridabad: डबुआ स्थित, एएनडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज क्रिसमस डे मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने ईसा मसीह के जन्म से लेकर सूली पर चढ़ाए जाने तक की झांकियां बनाकर प्रस्तुत की। साथ ही क्रिसमस से संबंधित गीत और नाटक भी पेश किए गए। इस मौके पर सभी बच्चे सांताक्लाज की ड्रेस में बेहद आकर्षक लग रहे थे। इस मौके पर संता क्लाज बने बच्चों ने स्कूल की  अध्यापिका और बच्चों को टॉफी, चॉकलेट बांटी।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन दिग्विजय भाटी और प्रिंसिपल विकास भाटी ने संयुक्त रूप से छात्रों को बताया कि सभी धर्मों का उद्देश्य मानव जाति को एक सूत्र में पिरोकर उसे दया और करुणा के रास्ते पर लगाना है। ईसा मसीह ने भी दुनिया को यही मार्ग दिखाया था। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने हम सभी के लिए इतना कष्ट सहा। वे हमेशा हम से प्रेम करते रहे और उन्होंने सदैव यही पाठ पढ़ाया की हमें सदैव दूसरों की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए और हमेशा दूसरों की मदद करनी चाहिए कभी भी किसी का बुरा नहीं करना चाहिए।

क्रिसमस डे के मौके पर स्कूल के बच्चों ने इत गार्डल, दिलबरा, ईशु पैदा हुआ, ऐ वतन-ऐ वतन, मनजानी, चरवाहे, मेरा प्रभु, सांता क्लाज, हर घड़ी तेरा साथ, शांति की रात आदि के गीत प्रस्तुत कर वहां उपस्थित सभी का मन मोह लिया। साथ ही प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित नाटक भी प्रस्तुत किया। इसके अलावा बच्चों ने ईसा मसीह के जीवन पर आधारित कई सुंदर झांकियां भी बनाकर प्रदर्शित की।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique