Post

सेंट थॉमस स्कूल के बच्चों द्वारा बनाए गए इको फ्रेंडली दिवाली कि आप भी करेंगे तारीफ

PNN/ Faridabad: सेंट थॉमस स्कूल डबुआ कॉलोनी फरीदाबाद में शनिवार  को दिवाली उत्सव व दीवाली पूजन का कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम में स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगोली बनाये और पुरे स्कूल को दीपक से सजाया।

बच्चों द्वारा तैयार की गयी सजावटी बस्तुओं को उपस्थित लोगो ने जमकर सराहा. बच्चों ने अपने प्रतिभा का बखूबी परिचय दिया, और भिन्न- प्रकार की कलाकारी से लोगों का मन मोह लिया.

इस मौके पर बच्चों ने मनमोहक रंगोली बनाई। साथ ही बच्चों ने अपने हाथों से मिट्टी के दीये को सजाया। दीपावली का कार्ड बनाकर एक-दूसरे को देकर आमंत्रित किया।

स्कूल की शिक्षिकाओं ने रोशनी के इस पर्व दीपावली से जुड़ी कहानियां सुनाई। जिसे सुन बच्चों ने लुत्फ उठाया। उन्होंने बच्चों को पटाखों से होने वाले दुष्प्रभावों से संवेदनशील करने के साथ ही उन्हें इससे बचने की सलाह दी, और
दीपों से घरों के कोने-कोने को रौशन करने के लिए प्रेरित किया गया।

स्कूल के चेयरमैन मनोज कुमार ने कहा कि स्कूल में कार्यक्रम आयोजन करने का मात्र उद्देश्य बच्चों को शिक्षा के साथ साथ अन्य क्षेत्रों के बारे में जागरूक करना है. मनोज कुमार ने बच्चों व उनके अभिभावकों को इको फ्रेंडली त्योहार मनाने की सलाह देते हुए कहा कि इस पर्व को दीपों से घर को रौशन करके मनाएं, पटाखों से बचें।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique