Post

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल ने मनाया 73वां स्वतंत्रता दिवस

PNN/ Faridabad: 73वां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में एसजीएम नगर स्थित ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि ब्राह्मण नेता सुरेंद्र बबली उपस्थित हुए, जबकि अतिथि के रूप में सेक्टर 21d चौकी इंचार्ज राजेश उपस्थित रहे.
कार्यक्रम आरंभ होने से पहले उक्त अतिथियों सहित स्कूल के चेयरमैन शिवचरण दास, सनी शर्मा और डायरेक्टर सोनू शर्मा ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया.


स्कूली छात्रों ने सर्वप्रथम स्वागत गीत से सभी का स्वागत किया। तत्पश्चात एक के बाद एक देश भक्ति पर आधारित नाच-गाने और नाटक प्रस्तुत कर सभी को भावुक कर दिया। स्कूली छात्राओं ने इस मौके पर पुलिसकर्मी राजेश कुमार और सुरेंद्र बबली को राखी भी बांधी।
इस मौके पर सुरेंद्र बबली ने बच्चों को संबोधित किया और स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए स्वतंत्रता की महत्वता पर विस्तार से चर्चा किया।

चौकी इंचार्ज राजेश ने भी अपने संबोधन में बच्चों को देश के अच्छे नागरिक बनने की सलाह दी और कहा कि हमारे वीर योद्धाओं ने कई लड़ाइयां लड़ी और उसके बाद जाकर 15 अगस्त 1947 को हमें आजादी मिली. तब से लेकर आज तक, हम हर वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं. आज हमारा देश तेजी से विकास कर रहा है. देश तेजी से तकनीक, शिक्षा, खेल, वित्त, और कई दूसरे क्षेत्रों में विकास कर रहा है जोकि बिना आजादी के संभव नहीं था. परमाणु ऊर्जा में समृद्ध देशों में एक भारत है. ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स जैसे खेलों में भारत सक्रिय रुप से भागीदार है. आज भारत का गौरव विश्व में और भी ऊंचा हो गया है. भारत में उद्योग बढ़ रहा है और दुनिया भर की कंपनी यहां निवेश कर रही हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी देश ने नई उचाइयों को छुआ हैं.

स्कूल के प्रिंसिपल मानव शर्मा ने कहा कि ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल के बच्चे देशभक्ति से ओतप्रोत है. स्कूल हमेशा से बच्चों को शिक्षावान करने के साथ साथ सामाजिक ज्ञान से परिपूर्ण करता है. उन्होंने कहा कि आज के इस अवसर पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमो को अतिथियों और अभिभावकों ने जमकर सराहा इसका श्रेय बच्चों और अध्यापकों को जाता है. अंत में मानव शर्मा ने सभी को ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में पधारने के पर आभार व्यक्त किया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique