Post

जाट समाज संस्था करेगी 10वीं टॉपर छात्रों को पुरस्कृत

PNN/Faridabad: जाट समाज संस्था की ओर से आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें जाट समाज संस्था के महासचिव एचएस मलिक ने बताया कि दसवीं कक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को जाट समाज संस्था की ओर से नकद राशि देकर पुरुस्कृत किया जाएगा।

इस दौरान एचएस मलिक ने कहा कि संस्था सर छोटूराम मेमोरियल एजुकेशनल अवार्ड सेरेमनी का 23 दिसंबर को आयोजन करेगी।इसके लिए जिले के सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों को अपने अपने स्कूल के टॉपर विद्यार्थियों की लिस्ट जाट समाज संस्था के पास जमा करानी होगी।

इस अवसर पर जिले के सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों के बच्चे जिन्होंने अपने स्कूल में 10वीं कक्षा में टॉप किया है उनको 23 दिसंबर को सम्मानित करते हुए रूपये 2100 नगद राशि, ट्रॉफी और सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया जायेगा।

मलिक ने बताया कि अब तक 100 बच्चों के नाम आ चुके हैं और 250 से अधिक बच्चों के नाम आने की उम्मीद है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष आरएस दहिया ने कहा कि जाट समाज फरीदाबाद एक पंजीकृत संस्था है जो सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रही है, जैसा कि वृद्ध जनों का सम्मान, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना, नि:शुल्क डिस्पेंसरी का किसान भवन में संचालन, स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों के परिवार को प्रोत्साहन देना, विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाना आदि।

उन्होंने आगे बताया कि विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाने के लिए ही एजुकेशनल अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है ताकि मेहनती और होनहार बच्चों में आगे और बेहतर प्रदर्शन करने का जज्बा पैदा हो।
इस मौके पर अध्यक्ष जयपाल सिंह सागवान आईएएस रिटायर्ड, उपाध्यक्ष एचएस ढिल्लों, जीतेन्द्र चौधरी, रामरतन नरवत और सूरजमल आदि मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique