Post

मॉडर्न सनशाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मनाया पौधागिरी कार्यक्रम

PNN/ Faridabad: सरपंच कॉलोनी, मथुरा रोड स्थित मॉडर्न सनशाइन पब्लिक स्कूल में  आज पौधागिरी एवं राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल का समस्त स्टाफ सहित बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया. बच्चों संग स्कूल के चेयरमैन ओम प्रकाश सैनी एवं प्रिंसिपल सुनीता सैनी ने स्कूल प्रांगण में पौधे रोपे और बच्चों द्वारा हाथ से बनाए गए राखियों का अवलोकन किया. राखी प्रतियोगिता में बेहतर राखी बनाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया.

इस मौके पर ओम प्रकाश सैनी ने अपने संबोधन में बच्चों को बताया कि जिस तरह पर्यावरण परिवर्तन से आज हम सभी को विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आपदाओं का शिकार होना पड़ रहा है इसका एकमात्र विकल्प अधिक से अधिक पौधों को लगा कर रोका जा सकता है.

सैनी ने कहा कि दुनिया भर में तेजी से आ रहे परिवर्तन में अपनी संस्कृति एवं सभ्यता को याद रखने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन आवश्यक है. क्योंकि शिक्षा से हमें ज्ञान हासिल होता है लेकिन सामाजिक गतिविधियों से हमें अनुभव हासिल होता है. ओम प्रकाश सैनी ने कहा कि छोटे-छोटे कार्यक्रमों में बच्चों के भाग लेने से उनकी झिझक खत्म हो जाती है और अपने शुरुआती दौर में सीखे हुए विभिन्न चीजों को और बेहतर आकार देने की चेष्टा पैदा होती है.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique