Post

रोटरी पब्लिक स्कूल में बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस पर विविधता में एकता पर डाला प्रकाश

PNN/ Faridabad: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेक्टर-19 स्थित रोटरी पब्लिक स्कूल में देशभक्ति पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल की प्रिंसिपल सुधा चौबे संग मुख्य अतिथि मदनलाल आजाद, पूर्व वाइस चेयरमैन ऑल इंडिया हैंडीक्राफ्ट बोर्ड मिनिस्ट्री ऑफ टैक्सटाइल गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, सीमा अब्रॉल, मोनिका शर्मा, विमला ग्रोवर, महेश आर्य, अशोक आर्य, सतीश भाटी, शशी मैडम आदि के द्वारा ध्वजारोहण से हुआ.

समारोह में विद्यार्थियों ने सारे जहाँ से अच्छा और वन्देमातरम जैसे गानों पर अपनी प्रस्तुति दी. तत्पश्चात बच्चों ने देश भक्ति से संबंधित कोरियोग्राफी, नारे, भाषण और समूह गीत पेश किया। वहीं फैंसी ड्रेस शो के माध्यम से देश की विविधता में एकता पर प्रकाश डाला गया।

इस मौके पर मदनलाल आजाद ने देश की रक्षा करने के लिए युवाओं को जागरुक किया। उन्होंने कहा कि जो आजादी हमें धरोहर के रुप में प्राप्त हुई है, हमें उसे व्यर्थ नहीं करना चाहिए। आजाद ने कहा कि भारत का तिरंगा स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों की याद दिलाता है। हमें भारत और तिरंगे के सम्मान के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए भी तत्पर रहना चाहिए।

इस अवसर पर प्रिंसिपल सुधा चौबे ने सभी को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों को प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार कराना है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ भी उपस्थित था।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique