Post

विंटर कार्निवाल की उल्लास में डूबा एस.डी इंटरनेशनल स्कूल

PNN/Faridabad: मंझावली रोड घरौंडा फरीदाबाद, स्थित एसडी इंटरनेशनल स्कूल में आज विंटर कार्निवाल की धूम रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन गुरमीत सिंह ने की। स्कूल में नन्हे-मुन्ने बच्चों को सांता क्लाज का ड्रेस पहनाकर जब मंच पर लाया गया तो ये नजारा मनोहारी हो गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंचन किया। बच्चों के अभिभावकों के बीच भी विभिन्न मनोरंजन पूर्ण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बच्चों ने सांता की टोपी, क्रिसमस कार्ड व क्रिसमस ट्री बनवाने जैसी प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। साथ ही जिंगल बेल, मैरी क्रिसमस के गानों पर नृत्य की प्रस्तुति कर समां बांध दिया। इस अवसर पर सांता क्लाज बने छात्रों ने अन्य छात्रों को उपहारस्वरूप चॉकलेट भी वितरित की।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन गुरमीत सिंह ने कहा कि स्कूल की ओर से हर त्योहार सेलीब्रेट किया जाता है। ताकि बच्चों को त्योहारों के बारे में जानकारी मिल सके।

गुरमीत सिंह ने छात्रों को बताया कि 25 दिसंबर को प्रभु ईसा मसीह का जन्म हुआ। इस दिन को बड़ा दिन भी कहते हैं। उनकी याद में हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस डे के रूप में मनाया जाता है। प्रभु यीशु किसी भी जाति धर्म को नहीं मानते थे वह इन समाजिक बुराइयों से हमेशा लोगों को ऊपर उठाना चाहते थे। वे हमेशा अपने उपदेशों में सेवा एवं परोपकार की बात कहते थे।

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल रमेश कुमार ने बताया कि इस त्योहार को सभी लोग बडे़ उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाते हैं। उन्होंने बताया कि त्योहार ईसाई समुदाय का एक बहुत बड़ा त्योहार है। इसे पूरे विश्व में मानाया जाता है। यह पर्व हम में पवित्रता एवं खुशहाली का संदेश लाता है। साथ ही ईसा मसीह के बताये हुए मार्गों व उच्च आदर्शां पर चलने के लिए प्रेरित करता है। 


कार्यक्रम में मुख्या रूप से रणदीप सिंह, वॉइस चेयरमैन, तरलीन कौर, वाईस चेयरपर्सन और रजब मोहम्मद, एडमिन, सहित स्कूल का पूरा स्टाफ उपस्थित रहा। 

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique