Post

शेमरॉक स्कूल के बच्चों ने जाना क्यों मानते है क्रिसमस

PNN / Faridabad: एनआईटी-5, फरीदाबाद स्थित शेमरॉक शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल में सोमवार को क्रिसमस पर्व स्कूल की चेयरमैन पारुल मारवा की अध्यक्षता में बड़े धूमधाम से मनाया गया। बच्चे अलग-अलग वेशभूषा में नजर आए। जिन्हे सांता ने बच्चों को टॉफिया व उपहार देकर खुशियां बांटी।


इस मौके पर चेयरमैन पारुल मरवा ने बच्चों को क्रिसमस पर्व विशेषता के बारे में बताते हुए कहा कि क्रिसमस प्रतिवर्ष 25 दिसम्बर को प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन पर मनाया जाता है। ईसा मसीह ऊंच-नीच को नहीं मानते थे। वे अपने उपदेशों में सेवा एवं परोपकार की बात कहते थे। इस त्यौहार को सभी लोग बड़े उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाते है।
पारुल मरवा ने बच्चों को क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि क्रिसमस का त्यौहार ईसाई समुदाय का बहुत बड़ा त्यौहार है। इसे पूरे विश्व में मनाया जाता है। यह पर्व हमं पवित्रता और खुशहाली का संदेश देता है। साथ ही ईसा मसीह के बताए मार्गो व उच्च आदर्शो पर चलने के लिए प्रेरित करता है।
इस दौरान स्कूल के प्रागंण में पेड-पौधों को टॉफियों, रंगीन बॉल व फूलों से सजाया गया। साथ ही बच्चों ने सांता क्लाज के मुखौटे पहनकर एक-दूसरे को गिफ्ट बांटे तथा खूब आनन्द उठाया।स्कूल के स्टाफ द्वारा सांता का रूप धारण कर स्कूल के प्रत्येक बच्चे को गिफ्ट दिया गया और मनोरंजन के साथ खेलकूद, कर त्यौहार का लुफ्त उठाया गया।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique