Post

जिला बाल कल्याण परिषद नूंह के अधिकारियों ने बाल आश्रम के बच्चों संग मनाया मकर संक्रांति

PNN/ Faridabad: जिला बाल कल्याण परिषद नूंह के तत्वाधान में जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री व राजेश चेयरमैन चाइल्ड वेलफेयर कमेटी नूंह ने मकर संक्रांति के उपलक्ष में बाल आश्रम, पीसीआई भंगोह (तावडू) के बच्चों के साथ मकर सक्रांति का पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया. बच्चों ने मूंगफली, रेवड़ी खाकर पर्व का आनंद उठाया

संचालक केशव राणा ने अतिथियों का स्वागत किया। और भविष्य में भी इस तरह त्यौहारों को बच्चों को बीच में आकर मनाते रहने का आग्रह किया.

जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने मकर सक्रांति पर्व के विषय में बच्चों को अवगत कराया. पर्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पंचांग की दृष्टि से सूर्य मकर राशि से प्रवेश करता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन पवित्र नदी में स्नान करके दान पूजा आदि करने से पुण्य का प्रभाव हजार गुना बढ़ जाता है. साथ ही इस दिन मलमास खत्म होने के साथ-साथ शुभ महा प्रारंभ हो जाता है इस खास दिन को सुख समृद्धि का दिन माना जाता है.

चेयरमैन राजेश ने बच्चों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी. उन्होंने बच्चों को शिक्षा दी की खेलकूद के साथ-साथ पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा. अंत में बच्चों को स्कूली जूते भी वितरित किए गए.

इस अवसर पर पीसीआई के बाल कल्याण अधिकारी अनील कौशिक व स्टाफ मौजूद था.

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique