Post

DAV कालेज में जर्नलिज्म के छात्रों ने सीखा विज्ञापन जगत की बारीकी

PNN/ Faridabad: डीएवी शताब्दी कालेज में मंगलवार को जर्नलिज्म विभाग द्वारा विज्ञापन के विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर दिया गया जिसमें विद्यार्थियों को विज्ञापन से संबंधित जानकारी दी गई। यह विशेष एक्सटेंशन लेक्चर गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वुमन की असिस्टेंट प्रोफेसर शालिनी खुराना द्वारा दिया गया. लेक्चर में पीपीटी एवं वीडियो के द्वारा अलग अलग प्रकार के विज्ञापन विद्यार्थियों को दिखाए गए, जिसके जरिए विज्ञापन की बारिकियों को बखूबी तरह से विद्यार्थियों के सामने प्रस्तुत किया।

समाचार पत्रों के माध्यम से विज्ञापन की रचनात्मकता को एवं किस तरह से रंगो का प्रयोग विज्ञापन में किया जाता है यह समझाया गया। विज्ञापन के साथ ही पत्रकारिता क्षेत्र के अन्य विषयों के बारे में भी बातचीत की गई। विज्ञापन में टैगलाइन की भूमिका तथा किस तरह से टैगलाइन बनाई जाती हैं यह भी बताया गया।

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉ सतीश आहुजा व पत्रकारिता विभाग की कोऑर्डिनेटर डॉ सुनीती आहूजा भी उपस्थित रहे। कॉलेज प्राचार्य ने विद्यार्थियों को पत्रकारिता जगत की चुनौतियों के बारे में संबोधित किया और साथ ही विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन पत्रकारिता विभाग की विभागाध्यक्ष रचना कसाना एवं असिस्टेंट प्रोफेसर चंदा वर्मा की देख रेख में हुआ। इस मौके पर पत्रकारिता विभाग के तीनों वर्ष के सभी विद्यार्थी मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique