Site icon PNN

गुरुकुल विद्या मंदिर स्कूल में 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

PNN/ Faridabad: गांव पलवली स्थित,  गुरुकुल विद्या मंदिर स्कूल में आज 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों को विदाई पार्टी दी। इस अवसर पर 11वीं तथा 12वीं के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 11वीं के विद्यार्थियों ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों को टाइटल तथा गिफ्ट देकर सम्मानित किया।

विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओं ने अपने-अपने वक्तव्यों में छात्रों को परिश्रम करने के लिए सदा तत्पर रहने को कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक गुलशन कुमार ने कहा कि कर्मशील व्यक्ति कभी भाग्य को नहीं कोसते। वे फल की इच्छा किए बिना परिश्रम करते हैं।  उन्होंने जीवन में परिश्रम का पथ कभी न छोडने का संदेश दिया। गुलशन कुमार ने बच्चों को शुभाशीष देकर परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं दी।

स्कूल की प्रिंसिपल मंजू बजाज ने लाल बहादुर शास्त्री, अब्राहम लिंकन, कालीदास, विलियम शेक्सपियर आदि के दृष्टांत देकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन भी किया।

उन्होंने विद्यार्थियों को गुरूओं का आशीर्वाद लेकर आगे बढने के लिए प्रेरित किया व आगामी बोर्ड परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को शानदार अंकों से उत्तीर्ण होने का आशीर्वाद भी दिया।


इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं कक्षा 11वीं एवं  12वीं के विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

Sharing Is Caring
Exit mobile version