Post

राष्ट्रपति ने मॉडर्न बीपी स्कूल की छात्रा को किया पुरस्कृत

PNN India: सेक्टर-23 संजय कॉलोनी स्थित मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल के 4 बच्चों द्वारा एक खास किस्म की “कोविड-19 डिटेक्टेड” डिवाइस तैयार किए जाने पर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा छात्रा मानसी राघव को सम्मानित किया गया. इस सम्मान की बाद स्कूल और अभिभावक अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. वहीं स्कूल के चेयरमैन ओपी परमार और प्रिंसिपल जितेंद्र परमार ने स्कूल का नाम रोशन करने पर उक्त सभी बच्चों को बधाई देने के साथ-साथ परस्पर ऐसे ही अविष्कार करते रहने कि आशीर्वाद दीया.

स्कूली बच्चे शिक्षामंत्री और सीपी से भी हो चुके हैं सम्मानित

आपको बता दें, भौतिक विज्ञान के अध्यापक नवीन और विज्ञान की अध्यापिका दीपिका नागपाल की देखरेख में चारों विद्यार्थियों-मानसी राघव, कृतिका सिंह, कृतिका पंडित और दुष्यंत सिंह ने मिलकर तैयार किया यूनिक कार्ड के फंक्शन को देखकर शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर और फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने भी बच्चों की मेहनत को जमकर सराहा और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया.

यह है यूनिक कार्ड की विशेषताएं

गौरतलब है, स्कूली छात्रों ने एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक कार्ड इजाद किया है जोकि सामाजिक दूरी बनाए रखने में सक्षम है. यह कार्ड 1 मीटर से कम दूरी होने पर किसी भी दूसरे इंसान के नजदीक आने पर अलर्ट कर देता है कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें साथ ही इसमें एलईडी लाइट जलती है जो हमें चेतावनी भी देती है. इसमें एक विशेषता यह भी है यदि कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति हमारे आस पास आता है, जिसने अपने आप को आरोग्य सेतु एप द्वारा अपडेट किया हुआ है तो इस पर लगी एक एलईडी लाईट अपने आप जलने लगती है, जो हमें अलर्ट कर देती है और इसमें एक स्पीकर लगाया गया है, जो वॉइस मैसेज द्वारा चेतावनी देता है.

यह भी पढ़ें-

HTET Exam की तारीखें घोषित…यहां देखें पूरा सेड्यूल

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique