Post

प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया अपना 22वाँ वार्षिकोत्सव

PNN/ Faridabad: प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी (Pryas Social Welfare Society) (रजि.) द्वारा प्रयास वेलफेयर भवन में सोमवार को अपना 22वाँ वार्षिकोत्सव मनाया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि नरेन्द्र अग्रवाल, चैयरमेन- शिवालिक ग्रुप कार्यक्रम में शिरकत हुए। जिनको एम.एल गुप्ता, प्रधान- प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। जबकि प्रयास के उपाध्यक्ष एम.आर सिंगला ने अति विशिष्ट अतिथि आर एस गाँधी, चेयरमैन- क्राउन ग्रुप का स्वागत पुष्पगुच्छ से किया और राकेश गुप्ता एवं अन्नपूर्णा आज के कार्यक्रम के अध्यक्ष संत गोपाल गुप्ता और उनकी पुष्पा गुप्ता का पुष्पगुच्छ द्वारा स्वागत किया।

तत्पश्चात, प्रयास वेलफेयर स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान गाकर आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। एम एल गुप्ता ने शब्दों द्वारा आये हुए अतिथियों का स्वागत किया एवं प्रयास की गतिविधियों के बारे में बताया।
मुख्य अतिथि नरेंद्र अग्रवाल ने प्रणव आश्रम से साधु माँ को शॉल भेंटकर उनका सम्मान किया और सुर साधिका अंजू मुंजाल को “प्रयास संगीत रत्न” का स्मृति चिह्न से और शॉल भेंट कर सम्मानित किया।
प्रयास वेलफेयर स्कूल के विद्यार्थियों ने “बेटी पढ़ाओ देश को आगे बढ़ाओ” पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत करके आए हुए अतिथियों के दिल को छू लिया। बच्चों ने समूह नृत्य भी प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों ने प्रयास के सभी केंद्रों के बच्चों को वर्दी, स्वेटर, पाठ्य सामग्री और नए खुले सिलाई केन्द्रों के लिए सिलाई मशीनें वितरित की।
इस दौरान मुख्य अतिथि नरेन्द्र अग्रवाल ने अपने बीते हुए दिनों का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह से उन्होंने जीवन में उन्नति की और एम एल गुप्ता एवं प्रयास की प्रंशसा करते हुऐ कहा कि उन्होंने समाज के पिछड़े एवं निर्धन परिवारों के बच्चों के लिये निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य करके समाज मे बहुत बड़े बदलाव का कार्य किया है। आज उन्ही के पुण्य कर्मों का फल है कि उनके बच्चे समाज मे नाम कमा रहे है। जबकि विशिष्ट अतिथि आर एस गाँधी ने भी प्रयास के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रयास निरंतर उन्नति के रास्ते पर बढ़ रहा है और वो हमेशा प्रयास के साथ है व हर मदद के लिए तैयार है।
प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के सचिव पवन कुमार गुप्ता ने अंत मे आये हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का मंच संचालन अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कवि दिनेश रघुवंशी ने किया। आज के कार्यक्रम के अन्य गणमान्य अतिथि संजय गुप्ता एम डी स्काई मैप एवं मिनाक्षी गुप्ता, अरुण बजाज, राज कुमार अग्रवाल, गौतम चौधरी, सुरेश चंद, सुभाष गुप्ता, बाबूराम, अंचित कुमार पंडित आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार 5 लाख विद्यार्थियों को बांटेगी टैबलेट, इन विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique