Post

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया Republic Day

PNN/ Faridabad: कोरोना महामारी के चलते राजधानी के सभी स्कूल बंद हैं। बीते साल की तरह इस साल भी छात्रों ने गणतंत्र दिवस आनलाइन माध्यम से मनाया। इसी कड़ी में पल्ला स्थित, भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल (BVKS) में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ कुसुम शर्मा ने के स्कूल में तिरंगा झंडा फहराया। इस कार्यक्रम को छात्रों ने आनलाइन माध्यम से देखा।

प्राइमरी कक्षा के छात्रों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की वेशभूषा में प्रस्तुति दी। इससे ऊपर की कक्षा के छात्रों ने देशभक्ति कविता लेखन, पोस्टर निर्माण, देश भक्ति गीत व पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन दी।
स्कूल की प्रधानाचार्या ने छात्रों के लिए आनलाइन माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान उन्होंने छात्रों को आजादी के पहले और बाद के भारत पर चर्चा की। साथ ही छात्रों से आग्रह किया कि वे भारत की समृद्ध संस्कृति की विरासत को बनाए रखें और अगले पच्चीस सालों में राष्ट्र को खुशहाली और समृद्धि के शानदार युग में ले जाने की जिम्मेदारी लें। वहीं, इस कार्यक्रम में छात्रों ने देशभक्ति फिल्म और कविता साझा की। साथ ही छात्रों ने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए कई चित्र, पोट्रेट्स, टी-शर्ट पेंटिंग, बुकमार्क भी बनाए। इस मौके पर स्कूल स्टाफ भी मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें- ICSI फरीदाबाद में मनाया गया गणतंत्र दिवस, चेयरमैन अनमोल नाकरा ने फहराया तिरंगा

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique