Post

रायन इंटरनेशनल स्कूल ने अपना वार्षिक उत्सव “बर्नर्स फेस्ट” के तौर पर मनाया

PNN/ Faridabad: नीति आयोग के एक सराहनीय उद्यम एटीएल का वार्षिक उत्सव रायन इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद में 24-25 सितंबर को बर्नरस् फेस्ट के रूप में आयोजित किया गया। महामारी के कठिन समय में छात्रों ने अपने अनुभव से क्या-क्या सीखा- यही इस फेस्ट का मुख्य उद्देश्य था। जब बच्चे घरों में बंद हो गए तब स्क्रीन ही उनका स्कूल बन गई। ऐसे समय में आभासीय शिक्षा ने छात्रों के लिए कई नए आयाम खोल दिए।

इस उत्सव में दिल्ली एनसीआर के 18 विद्यालयों के कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के छात्रों ने हिस्सा लिया। छात्रों ने कोविड-19 के समय में सोशल डिस्टेंसिंग तथा सेहत बनाए रखने के लिए विभिन्न उपकरणों का निर्माण किया।

6 अक्टूबर 2020 को इस बर्नरस् फेस्ट का समापन समारोह मनाया गया, जिसमें राष्ट्रीय विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी संचार परिषद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के सलाहकार तथा प्रमुख डॉ मनोज कुमार पटैरिया मुख्य अतिथि के रूप में पधारे।

कार्यक्रम का प्रारंभ बाइबल पाठ तथा प्रार्थना से किया गया। मुख्य अतिथि का स्वागत पांच विभिन्न भाषाओं में छात्रों के द्वारा सम्मान पूर्वक किया गया। प्रतिभागी छात्रों ने अपने अनुभव वहां उपस्थित लोगों के साथ साझा किए। छात्रों ने मुख्य अतिथि से प्रश्न पूछ कर विज्ञान तथा तकनीक के विषय में अपनी जिज्ञासा शांत की। मुख्य अतिथि ने भी छात्रों के प्रश्नों के उत्तर खूब खुल कर दिए। उन्होंने छात्रों के प्रयासों को सराहा तथा विजेता छात्रों को पुरस्कार भी वितरित किए। अपने संदेश में उन्होंने छात्रों को विज्ञान तथा तकनीक के माध्यम से देश की उन्नति तथा तरक्की में अपनी भागीदारी देने के लिए प्रेरित किया।
प्रधानाचार्या निशा शर्मा ने डॉ मनोज पटैरिया का अपना अमूल्य समय छात्रों के साथ बिताने के लिए तथा उनका मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आशा प्रकट की कि भविष्य में भी उनका अमूल्य अनुभव छात्रों का मार्गदर्शन करता रहेगा जिससे वह भविष्य में सफलता की ऊंचाइयाँ छू सके तथा अपने देश को उन्नति के मार्ग की ओर अग्रसर कर सकें।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique