Post

हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद

PNN India: हरियाणा के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में लगातार छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सरकार ने 30 नवंबर तक राज्य के सभी स्कूलों को बंद (Schools Closed) करने का फैसला लिया है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले और छात्रों के स्वास्थ्य चिंताओं को ध्यान में रखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों को दो हफ्ते बंद रखने का फैसला लिया है. 30 नवंबर तक स्कूलों में छात्रों के अलावा अध्यापकों के भी आने पर मनाही रहेगी. इस दौरान सभी स्कूल परिसरों के अच्छे से सैनिटाइज किया जाएगा. फैसले का उल्लघंन होने पर स्कूल प्रमुख जिम्मेदार होंगे.

Schools closing notice

हरियाणा के स्कूलों में लगातार संक्रमित मिल रहे हैं बच्चे

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहली की तुलना में अधिक घातक साबित हो रही है। हिसार और रोहतक मंडल के पांच जिलों में 47 बच्चों और 11 शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है. जींद जिले में गुरुवार को सबसे अधिक 20 विद्यार्थी और दो शिक्षक संक्रमित मिले. वहीं रोहतक जिले में 10 विद्यार्थी और 4 शिक्षक भी कोरोना संक्रमित मिले थे.

उधर, हिसार जिले में 8 बच्चे और 5 अध्यापक कोरोना की चपेट में आ गए. तमाम उपायों के बावजूद जिले में बीते तीन दिनों में 35 विद्यार्थी और 21 शिक्षक संक्रमित हो चुके हैं. झज्जर जिले में 7 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले। रेवाड़ी में 2 बच्चे संक्रमित मिले थे. रेवाड़ी जिले में अब तक 98 छात्र पॉजिटिव मिल चुके हैं. ज्यादातर संक्रमित बच्चों में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. मुंबई में COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. मुंबई में स्कूल पहले 23 नवंबर को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन अब सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें-

हरियाणा के इस जिले में 33 छात्र, 7 शिक्षक, 9 डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique