Post

हरियाणा में अगले आदेश तक स्कूल पुनः बंद, लेकिन यह है Good News

PNN/ Faridabad: हरियाणा के चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर व सोनीपत में अगले आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे. एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है. पहले सिर्फ 17 नवंबर तक ही स्कूल बंद करने के आदेश जारी किेए गए थे. लेकिन बुधवार को हरियाणा में स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर (Kanwar Pal Gujjar) ने कहा कि जैसे ही हालात सामान्य हो जाएंगे और प्रदूषण का स्तर कम हो जाएगा तो फिर से स्कूलों को खोल दिया जाएगा.
बता दें कि, बढ़ते प्रदूषण के चलते हरियाणा सरकार ने प्रदेश के 4 जिलों में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था. जिसके तहत गुरुग्राम, झज्जर, फरीदाबाद और सोनीपत में 17 नवंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे. इसके अलावा इन जिलों में निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई है.
इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने पहली दिसंबर से राज्य के सरकारी व प्राइवेट स्कूल खोलने का मन बनाया है. सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ पूरे समय के लिए खोला जाएगा. कोरोना से बचाव के लिए जहां बच्चों को फेस मास्क व सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा, वहीं डेंगू से बचाव के लिए प्रदेश सरकार पंचायतों के माध्यम से इन स्कूलों में फोगिंग कराएगी.

यह भी पढ़ें- MCD चुनाव में AAP की टिकट पाने के लिए प्रत्याशी ऐसे लगा रहे हैं जुगाड़

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique