Post

सेंट थॉमस क्रिश्चियन हाई स्कूल में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन

PNN/Faridabad: डबुआ कॉलोनी स्थित सेंट थॉमस क्रिस्चियन हाई स्कूल में 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं को योग से निरोग रहने के फायदे बताए गए।

इस शिविर में स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर पतंजलि की योग शिक्षिका पूजा ने छात्र-छात्राओं को योग की शिक्षा देते हुए कई प्रकार के योगासन सिखाए और योग से होने वाले शारीरिक लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि योग ही वह क्रिया है, जिसके द्वारा हम रोगों से मुक्त हो सकते हैं।

इस शिविर के बारे में स्कूल के चेयरमैन मनोज कुमार कोली ने विद्यार्थियों को बताया कि आज के तनाव भरे जीवन में योग महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। योग के द्वारा हमारे देश का भविष्य विधार्थियो के रूप में शशक्त बन सकता है और योग की सहायता से शरीर मजबूत और फिट रहता है।

कोली ने कहा कि स्कूल में योग शिविर के आयोजन से विद्यार्थियों को शारीरिक रूप से मजबूत रखने संबंधी योग क्रियाओ की जानकारी मिलेगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि ये तीन दिवसीय शिविर 3 दिसंबर तक चलेगा जिसका स्कूल के छात्र-छात्राओं को लाभ होगा और वह योग के जरिए अपनी सेहत के प्रति जागरूक होंगे। तत्पश्चात 15 दिसंबर को तीन दिवसीय शिविर का पुनः आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ उपस्थित रहा

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique