Post

भारत संस्कार पब्लिक स्कूल में बच्चों ने खेला फूलों की होली

PNN/ Faridabad: जीवन नगर-फरीदाबाद स्थित, भारत संस्कार पब्लिक स्कूल में होली पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया. स्कूल के डायरेक्टर दुष्यंत सैनी ने होली मिलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उन्होंने विद्यार्थियों और शिक्षक-शिक्षिकाओं को होली की शुभकामनाएं दी.

Students
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए दुष्यंत सैनी ने बताया कि रंगों का यह त्यौहार होली देशभर में मस्ती और उत्साह के साथ मनाया जाता है. पहले दिन होलिका दहन और दूसरे दिन दुल्हैंडी खेली जाती है. इसमें सभी अपनी-अपनी टोलिया बनाकर एक दूसरे पर रंग, गुलाल डालकर  गले मिलकर होली की शुभकानाएं देते, लेकिन दुर्भाग्यवश देश और दुनिया में फैली कोरोना महामारी की वजह से लोग खुशियां खुले दिल से नहीं मना पा रहे हैं, त्योहारों की महज रस्म अदायगी की जा रही है. अंत में दुष्यंत सैनी ने कोरोना महामारी के चलते भीड़ से बचने तथा केवल घर पर ही तिलक व फूलों की होली खेलने के लिए बच्चों को प्रेरित किया. इस दौरान सभी बच्चों को प्रसाद भी वितरण किया गया.
इस अवसर पर विद्यार्थी, अध्यापक सभी ने होली के संगीत एवं नृत्य किए और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें- भारत संस्कार पब्लिक स्कूल के बच्चों ने एक दूसरों को गुलाल लगाकर कहा हैप्पी होली

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique