Post

YPA ने उरुवाँ बाज़ार तालाब पर किया पौधारोपण

PNN India: भारत जल सप्ताह 19-25 अक्टूबर, 2020 के अंतर्गत आज यूथ पॉवर एसोसिएशन (YPA) गोरखपुर टीम द्वारा गोरखपुर के उरुवा बाजार स्थित स्थानीय जलाशय पर स्वयंसेवक समन्वयक YPA अमन सिंह के नेतृत्व में पौधरोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस पौधारोपण कार्यक्रम में नरसिंह प्रसाद सिंह महाविद्यालय उरुवा बाजार के प्राचार्य श्रीनिवास पांडेय मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल का संरक्षण हमारे आने वाली पीढ़ियों के अति आवश्यक है और अगर पृथ्वी पर मानवता को बचाना है तो हमे जल बचाने का कार्य अभी से ही शुरू कर देना होगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में महाविद्यालय में इतिहास विभाग के शिक्षक डा. अखिलेश दुबे ने कहा कि जल संरक्षण के लिए यह आवश्यक है कि जलाशयों के पास अधिक से अधिक पौधों को रोपित किये जायें। भारत जल सप्ताह के अंतर्गत यूथ पॉवर एसोसिएशन द्वारा जल संरक्षण के लिए पौधरोपण कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय पहल है।

YPA1

एसोसिएशन के स्वयंसेवक समन्वयक अमन सिंह ने बताया कि यूथ पॉवर एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रसाद शुक्ला के आवाह्न व YPA की मुहिम “जल है तो कल है” के अंतर्गत जल व पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत जल सप्ताह के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर पर जन जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इसी के क्रम में आज उरवाँ बाज़ार स्थित स्थानीय जलाशय के किनारे यूथ पॉवर एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम किया गया जिसमें कुल 20 आम के पौधे रोपे गए।

कार्यक्रम में टीम गोरखपुर के सदस्य विजय विश्वकर्मा, विनय, अमित, नवीन, राम सुधार, खुशबू यादव, माधुरी यादव, नेहा पाल, दिव्या त्रिपाठी, उज़्मा परवीन, उजाला गुप्ता, संजू चौहान, निधि सिंह, संजना यादव, नंदनी, अल्पना, उज्मा आज़म शेख एवं नरसिंह आदि ने सक्रिय भागीदारी निभाई।

यह भी पढ़ें-

वाहन चालान को लेकर RTI एक्टिविस्ट एसोसिएशन ने किया बड़ा खुलासा

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique