Post

निजी अस्पताल में 50 प्रतिशत बैड कोरोना मरीजों के लिए करें आरक्षित: DC

PNN/ Faridabad: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिला में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निजी अस्पतालों में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए आरक्षित बैडों की संख्या बढ़ाकर 25 से 50 प्रतिशत की जाएगी। इसके साथ ही प्राईवेट अस्पतालों में यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि ञ्चया यहां जरूरतमंदों को पूरे बैड मिल रहे हैं अथवा नहीं? उपायुक्त यशपाल लघु सचिवालय में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आपदा प्रबंधन की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

मीटिंग में सिविल सर्जन द्वारा यह मांग रखी गई कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बाद कई स्थानों से बिस्तर न मिलने की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में निजी अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या 50 प्रतिशत की जाए। इस पर उपायुक्त ने तुरंत प्राईवेज अस्पतालों को इसके लिए दिशा-निर्देश जारी करने के आदेश दिए। इसके साथ ही उपायुक्त ने बताया कि प्राईवेज अस्पतालों में यह भी देखा जाए कि वहां पर जिन कोरोना पॉजिटिव लोगों को बैड दिए गए हैं क्या वह सही हैं अथवा नहीं? उन्होंने कहा कि कई अस्पतालों ने दूसरे जिला के लोगों को भी ईलाज के लिए बैड मुहैया करवाए हैं। उन्होंने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को एक कमेटी का गठन करने के निर्देश भी दिए।

मीटिंग में नगर निगम व श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बाजारों में जाकर जागरूकता अभियान चलाएं और लोगों को सामाजक दूरी का पालन करने व मास्क का प्रयोग करने के निर्देश दें। इस कार्य को सख्ती से लागू करें। सभी एसडीएम को भी इसके लिए उन्होंने निर्देश जारी किए। उपायुक्त ने मीटिंग में पुलिस विभाग को चालान बढ़ाने के लिए भी कहा। इसके साथ ही शहर के सभी व्यापारिक संगठनों से भी अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना की गंभीरता को समझें और अपने-अपने क्षेत्रों में छोटे-बड़े व्यापारियों व दुकानदारों को समझाएं कि वह अपने प्रतिष्ठानों पर सामाजिक दूरी का पालन करें और मास्क अवश्य लगाएं।

मीटिंग में एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, हुडा एस्टेट ऑफिसर परमजीत चहल, सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया, एसीपी मुख्यालय सिमरदीप सिंह, डिप्टी सीएमओ रामभगत, डिप्टी सीएमओ रमेश, राजेश श्योकंद और दीपक भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

मेट्रो हॉस्पिटल को डॉ. पुरूषोत्तम ने किया टेकओवर, मिलेगी अब यह सुविधाएं

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique