Post

BSP नेता मेहरचंद हरसाना ने किया स्वास्थ्य चेकअप कैंप का आयोजन

PNN/ Faridabad: डबुआ-गाजीपुर रोड नियर नवोदय स्कूल स्थित, बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं समाजसेवी वार्ड-9, मेहरचंद हरसाना (Meharchand Harsana) के निवास स्थान पर आज नि:शुल्क स्वास्थ्य चेकअप कैंप का आयोजन आदित्य चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया गया. इस कैंप से लगभग सैकड़ों लोग लाभान्वित हुए, जिन्होंने अपनी विभिन्न प्रकार की बीमारियां, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, आंखों का चेकअप, फुल बॉडी चेकअप और मोतियाबिंद का ऑपरेशन
की जांच आदि से पीड़ित मरीज अपनी जांच कराने व दवा लेने आए. मरीजों की जांच कर रहे चिकित्सक ने बताया कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है. यदि समझदारी न दिखाई तो चौथी लहर का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा गर्मी (Summer) का मौसम अपने साथ कई खतरनाक बीमारियां (Diseases) लेकर आता है. इस मौसम में जरा सी लापरवाही करना सेहत पर भारी पड़ सकता है. गर्मियों में डायरिया, फूड पॉय‍जनिंग आदि होने की संभावना बहुत अधिक रहती है. यही नहीं, इस मौसम में तेज धूप और पसीने की वजह से हीट स्‍ट्रोक, डिहाइड्रेशन आदि से भी लोग बीमार हो सकते हैं. स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें. नि:शुल्क दवाओं का वितरण भी शिविर में किया गया.

Meharchand Harsana
इस मौके पर मेहरचंद हरसाना ने कहा कि योग्य चिकित्सकों के कारण मरीज को जहां सही बीमारी का पता लगता है वही मरीज शीघ्र बीमारियों से निजात पाते हैं. हरसाना ने यह भी कहा कि कोरोनाकाल में भी डॉक्टरों ने जिस तरह से गरीबों की सेवा की और हम आशा करते हैं कि आगे भी आने वाले समय में हमारे डॉक्टर्स गरीबों की निरंतर सेवा करेंगे एवं स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत का निर्माण करेंगे. इस अवसर पर शिविर को सफल बनाने लट्टूर प्रधान, मंगत महाशय, जीतराम पोसवाल, जगत बैंसला आदि स्थानीय लोगों का अहम योगदान रहा.

यह भी पढ़ें- हरियाणा में AAP ने भंग किया संगठन, अब यह प्लान

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique