Post

हरियाणा में 6 बजे से सबकुछ बंद, गृहमंत्री ने जारी किया आदेश

PNN/ Faridabad: हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेस को लेकर शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी बाजार बंद हो जाएंगे. गृहमंत्री अनिल विज ने यह आदेश जारी किया है. इसके अलावा सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. विज ने कहा है कि निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी काम को यदि करना है तो आयोजनकर्ता को इसके लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी.

Screen shot

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार धरने पर बैठे किसानों को कोरोना से बचाने की तैयारी में जुट गई है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरियाणा की सीमा पर बैठे किसानों के साथ एक बैठक करेंगे. इसमें उन्हें कोविड की जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी. किसान नेताओं की सहमति के बाद विभाग अपना काम शुरू करेगा.

अनिल विज ने कहा कि धरने पर बैठै किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए. आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है. सरकार की तरफ से डीसी व एसपी उनसे मिलने गए थे, लेकिन बात नहीं हो पाई. फिर से अधिकारी किसान नेताओं से मिलेंगे और बात करेंगे कि किसानों को वैक्सीन भी लग सके और उनका कोरोना टेस्ट भी हो सके.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत संख्या में लोग कोरोना के लक्षण आने के बावजूद जांच न करवाकर इधर-उधर से दवा लेकर खा रहे हैं. इस कारण संक्रमण ज्यादा फैल रहा है. सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर इलाज करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाएं. रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही इलाज करें. यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज को कोरोना अस्पताल भेजें.

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 21 सौ से ज्यादा मौतें

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique