Post

NHPC ने रक्तदान शिविर के साथ मनाया अपना 46वां स्थापना दिवस

PNN/ Faridabad: NHPC लिमिटेड, भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी ने कंपनी का 46वां स्थापना दिवस 6 और 7 नवंबर 2020 को एनएचपीसी कॉर्पोरेट ऑफिस, फरीदाबाद और अपनी सभी इकाईयों में रक्तदान शिविर का आयोजन करके मनाया।

इस शिविर का उद्घाटन ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी में  6 नवम्बर 2020 को एनएचपीसी निगम मुख्यालय में रतीश कुमार, निदेशक (परियोजनाएं), एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त) और ए.के. श्रीवास्तव, सीवीओ, एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारी और रोटरी क्लब के सदस्य की उपस्थिति में किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, ए.के. सिंह ने कहा यह रक्तदान शिविर 46वें एनएचपीसी स्थापना दिवस समारोह का विशेष हिस्सा है और सभी एनएचपीसी इकाइयों में इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने इस पहल की सराहना की और एनएचपीसी कार्मिकों और उनके परिवार के सदस्यों को इस नेक काम से जुड़ने का आग्रह किया। रक्तदान शिविरों में एनएचपीसी के सभी स्थानों में अच्छी प्रतिक्रिया देखी गई और कुल 400 से अधिक यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

शिविरों में एकत्र किया गया रक्त लोगों के लिए अत्यधिक फायदेमंद होगा और इसका कई तरह से उपयोग किए जा सकते है। यह रक्त कोविड, दुर्घटनाओं, थैलेसीमिया, एनीमिया, कैंसर, सर्जरी आदि के मामलों में पूर्ण रक्त, एफएफपी, आरबीसी, प्लेटलेट्स आदि के रूप में उपयोग किया जाता है।

यह भी पढ़ें-

सोनीपत में नकली शराब पीने से 30 लोगों की मौत, उचित मुआवजा दे सरकार: सुशील गुप्ता

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique