Post

एस्कॉर्ट फॉर्टिस हॉस्पिटल की ओर से छज्जू नगर खंड पलवल में हेल्थ कैंप का आयोजन

PNN/Faridabad: एस्कॉर्ट फॉर्टिस हॉस्पिटल की ओर से आज जिला सचिवालय छज्जू नगर डिस्ट्रिक्ट पलवल में निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया।

इस हेल्थ कैंप का आयोजन डॉ. हिमांशु की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ. हिमांशु डॉ. विशाल और सुंदर सिंह मौजूद रहे।

इस अवसर पर एस्कॉर्ट फॉर्टिस अस्पताल के डॉ. हिमांशु और डॉ. विशाल ने ग्रामवासियों की निशुल्क जांच की जिसमें शुगर, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, बीएमआई और नेत्र जांच आदि रोगों की जांच की गई।

इस जांच शिविर में लगभग डेढ़ सौ ग्रामवासियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।

जांच के दौरान 7 लोगों में गंभीर बीमारी के लक्षण पाए गए।जिनको डॉक्टर की निगरानी में तुरंत अस्पताल भर्ती कराया गया। भर्ती कराए जाने के लिए एस्कॉर्ट हॉस्पिटल की ओर से निशुल्क एंबुलेंस मोहिया कराई गई। जिससे उन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस मौके पर ग्रामवासियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया साथ ही उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। उन्हें बताया गया कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का मार्ग है, अगर आप अपने आसपास सफाई रखेंगे तो आप अपने आप ही स्वस्थ रहेंगे।

इस अवसर पर डॉ. हिमांशु ने ग्रामवासियों को व्यायाम करने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि व्यायाम करने से हमारा शरीर सुदृढ़ होता है। इसलिए हमें हमेशा व्यायाम करना चाहिए। उन्होंने कहां की समय-समय पर हमेशा स्वास्थ्य की जांच कराते रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहना चाहिए ।

वहीं डॉक्टर विशाल ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए हमेशा हरी पत्तेदार सब्जियों का ही सेवन करना चाहिए। अधिक मात्रा में पानी पीना चाहिए और सब्जियां, फल आदि को धोकर ही खाना चाहिए। इस दौरान डॉ.विशाल ने स्वास्थ्य शिविर कैंप में उपस्थित लोगों को हृदय रोग, बीपी, शुगर आदि गंभीर रोगों से बचाव करने के उपाय बताएं।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique