Post

एस्कॉर्ट फॉर्टिस हॉस्पिटल की ओर से सेक्टर-12 के सेंटर पार्क में हेल्थ कैंप का आयोजन

PNN/Faridabad: सेक्टर-12 स्थित सेंट्रल पार्क में आज एस्कॉर्ट फॉर्टिस हॉस्पिटल की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस हेल्थ कैंप का आयोजन डॉ. रजत की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर एस्कॉर्ट हॉस्पिटल से डॉ. रजत, डॉ. राकेश सिंह और सुंदर सिंह मौजूद रहे।

इस अवसर पर एस्कॉर्ट फॉर्टिस अस्पताल के डॉ. रजत और डॉ. राकेश सिंह ने शहरवासियों की निशुल्क जांच की जिसमें शुगर, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, और नेत्र जांच आदि रोगों की जांच की गई। स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग तीन सौ शहरवासियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया। इस मौके पर लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक दिखे। लोगों ने इस कैंप में उत्साहित होकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराई।

जांच के दौरान 4 लोगों में गंभीर बीमारी के लक्षण पाए गए। इस दौरान एस्कॉर्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने चारों मरीजों को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भर्ती कराया।अस्पताल ले जाने के लिए एस्कॉर्ट हॉस्पिटल की ओर से निशुल्क एंबुलेंस मुहैया कराई।

इस मौके पर डॉक्टरों ने शहरवासियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर डॉ. रजत ने लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि निरोगी काया ही मनुष्य का सबसे बड़ा धन है। जिसे हमेशा सुरक्षित रखना चाहिए और रोगों से बचाना चाहिए । उन्होंने कहां की समय-समय पर हमेशा स्वास्थ्य की जांच कराते रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहना चाहिए ।

वहीं डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया कि दौड़भाग भरी जिंदगी में मनुष्य व्यस्त हो गया है कि वह अपनी दैनिक दिनचर्या को भूलता जा रहा है।जिसके कारण वह अपने स्वास्थ्य की ओर कोई ध्यान नहीं दे पाता है। जिससे मनुष्य गंभीर रोगों की चपेट में आता जा रहा है। इन रोगों से बचने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए हमें इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में भी अपने स्वास्थ्य की ओर सचेत होना पड़ेगा। तभी हम स्वास्थ्य संबंधी गंभीर बीमारियों से बच सकेंगे इस दौरान उन्होंने बताया कि इन गंभीर रोगों से बचने के लिए मनुष्य को अपने खान-पान की ओर विशेष ध्यान देना होगा। खानपान में हमेशा हरी पत्तेदार सब्जियों का नियमित रूप से सेवन करना होगा। हरी सब्जियां हमारे पाचन तंत्र को मजबूत बनाती हैं। साथ ही उन्होंने स्वस्थ रहने के लिए कई प्रकार के घरेलू व्यायाम भी बताऐ।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique