Post

एस्कॉर्ट फोर्टिस्ट अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

PNN/Faridabad: नीलम-बाटा रोड स्थित एस्कॉर्ट फोर्टिस्ट अस्पताल की ओर से सुनपेड़ गांव में आज स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस कैंप में लगभग 500 ग्रामीणों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई। इस स्वास्थ्य शिविर कैंप में फोर्टिस्ट अस्पताल के डॉक्टरों की टीम द्वारा ग्रामीणों में नेत्रों, उच्च रक्तचाप, ह्रदय, शुगर आदि रोगों की जांच की गई।

जांच करने के दौरान ग्रामीणों में उच्च रक्तचाप और नेत्र विकार से संबंधित मरीज अधिक मात्रा में पाए गए। जिनको डॉक्टरों की टीम ने दवाइयां दी और वह किस प्रकार अपना ख्याल रखे साथ ही इस खतरनाक बीमारी पर काबू कैसे पाएं उसके बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी और स्वास्थ्य संबंधी व्यायाम बताएं।

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन गांव के सरपंच राजेश रावत की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ. राकेश सिंह, डॉ. रजत, डॉ. एम के सिंहा और डॉ. सुंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

इस दौरान डॉक्टर सुंदर सिंह ने बताया कि गांव के लगभग 500 लोगों ने इस स्वास्थ्य संबंधित शिविर का लाभ उठाया और अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों में इस कैम्प के प्रति विशेष उत्साह देखने को मिला। डॉ. सिंह ने इस हेल्थ कैंप में ग्रामीणों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। उन्होंने ग्रामवासियों को बताया कि स्वास्थ्य ही ऐसा धन है, जिसे हमेशा सुरक्षित रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही हमारे लिए जानलेवा साबित हो सकती है। इसलिए हमेशा अपना तथा अपनों का ध्यान रखना चाहिए और समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच कराते रहने चाहिए।

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique